logo-image

दिल्ली के CM केजरीवाल को ED ने चौथा समन भेजा, जानें AAP की प्रतिक्रिया

चौथे समन मिलने के बाद आम आदमी पार्टी ने आपत्ति जताई है. आप का कहना है कि लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी लगातार नोटिस जारी कर रही है.

Updated on: 14 Jan 2024, 06:45 AM

नई दिल्ली:

Delhi Excise Policy: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए चौथा समन जारी किया है.  ईडी ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें 18 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को तीन समन भेजा है, लेकिन केजरीवाल किसी भी नोटिस पर ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे. ईडी से समन मिलने के बाद आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कैबिनेट मंत्री गोपाल ने सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने आगामी 18 जनवरी से गोवा में चुनावी रैली को संबोधित करने की घोषणा शुक्रवार को की गई थी. उन्होंने कहा कि केजरीवाल को चुनाव से दूर करने का प्रयास है.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि शुक्रवार को  केजरीवाल ने 18 जनवरी से गोवा में चुनावी रैली करने का ऐलान किया था. और शनिवार को ईडी ने उन्हें समन भेज है, ये इत्तेफाक नहीं है कि ईडी का समन अभी आया है, बल्कि यह उन्हें चुनाव में प्रचार करने से रोकना है. गोपाल राय ने आगे कहा कि इसमें कुछ भी आश्चर्य नहीं है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन मिलने से पहले भाजपा को मिल जा रहा है. ईडी एक संवैधानिक संस्था है, लेकिन उनका नोटिस केजरीवाल को न मिलकर पहले मीडिया में पहुंच जा रहा है, ईडी को इन सब मामलों से बचना चाहिए.

इस कारण से नहीं गए थे केजरीवाल
बता दें कि पिछली बार अरविंद केजरीवाल को नोटिस ऐसे समय पर भेजा गया था जब वो विपश्यना केंद्र जाने वाले थे. विपश्यना केंद्र जाने के कारण केजरीवाल ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे.