News Nation Logo
Banner

केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को दिल्ली के गृह मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया है।

IANS | Updated on: 30 Aug 2017, 11:33:20 PM
सत्येंद्र जैन (फोटो- PTI)

सत्येंद्र जैन (फोटो- PTI)

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को दिल्ली के गृहमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया है। ईडी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया, 'ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज होने के बाद स्वप्रेरणा से संज्ञान लेते हुए जैन और पांच अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।'

सीबीआई की एक टीम ने शुक्रवार को जैन के घर छापा मारा था, जिसके एक दिन पहले ही सीबीईआई ने जैन के खिलाफ 2012-13 से 2015-16 के बीच 16 करोड़ रुपये की काली कमाई को सफेद करने के आरोप में मामला दर्ज किया था।

सीबीआई ने इससे पहले अप्रैल में जैन और अन्य लोगों के खिलाफ 2015-16 में 4.63 करोड़ रुपये की काली कमाई को सफेद करने के आरोप में प्राथमिक जांच दर्ज की थी।

और पढ़ें: मोहल्ला क्लीनिक को लेकर अरविंद केजरीवाल और उप-राज्यपाल बैजल में ठनी

सीबीआई द्वारा जैन के खिलाफ इकट्ठा किए गए सबूतों के आधार पर यह जांच दर्ज की गई थी, जिसमें कहा गया था कि जैन लोकसेवा के पद पर रहते हुए कोलकाता की कंपनियों - प्रयास इन्फो प्राइवेट लिमिटेड, अकीचंद डेवलपर्स, इंडो मेटल इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड और मंगलायतन प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड - के जरिए काले धन को सफेद करने में शामिल थे।

आय कर विभाग द्वारा 2013 में की गई जांच में कथित तौर पर इन चार फर्जी कंपनियों को 16.38 करोड़ रुपये मिले थे।

First Published : 30 Aug 2017, 11:26:47 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो