logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर ED की बड़ी कार्रवाई, 35 जगहों पर मारी रेड

ईडी ने आज द‍िल्‍ली, पंजाब और आंध्र प्रदेश के करीब 35 जगहों पर रेड मारी है, इस दौरान ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस भी दर्ज किया था.

Updated on: 07 Oct 2022, 10:27 AM

highlights

  • देश में 35 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही
  • विजय नायर को 20 अक्टूबर 2022 तक न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली:

द‍िल्‍ली की नई आबकारी नीति को लेकर ईडी (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. वह देश में 35 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है. इस दौरान कई गिरफ्तारियां होने की संभावना बनी हुई है. इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास और दफ्तर पर सीबाईआई की छापेमारी पड़ चुकी है. अब ईडी इस मामले से जुड़े लोगों और सबूत एकत्र करने के लिए यहां पर छापेमारी कर रही है. ईडी ने आज द‍िल्‍ली, पंजाब और आंध्र प्रदेश के करीब 35 जगहों पर रेड मारी है. इस दौरान ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस भी दर्ज किया था. ईडी ने शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को भी गिरफ्त में लिया था. 

आबमारी नीति में अनियमिताओं को लेकर आरोपी विजय नायर को 20 अक्टूबर 2022 तक न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है. इससे पहले उनकी न्यायिक हिरासत छह अक्टूबर तक थी. नायर आप के संचार प्रभारी हैं. आबकारी नीति में उनकी भूमिका के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया था.

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को इस मामले से जड़े दो आरोपी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने का आदेश दिया. इवेंट कंपनी ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ और विजय नायर को हिरासत में लिया गया. आबकारी नीति में दोनों की भूमिका संद्गिध पाई गई है.