News Nation Logo

दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर ED की बड़ी कार्रवाई, 35 जगहों पर मारी रेड

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 07 Oct 2022, 10:27:48 AM
ED big action

ED big action (Photo Credit: social media)

highlights

  • देश में 35 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही
  • विजय नायर को 20 अक्टूबर 2022 तक न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली:  

द‍िल्‍ली की नई आबकारी नीति को लेकर ईडी (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. वह देश में 35 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है. इस दौरान कई गिरफ्तारियां होने की संभावना बनी हुई है. इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास और दफ्तर पर सीबाईआई की छापेमारी पड़ चुकी है. अब ईडी इस मामले से जुड़े लोगों और सबूत एकत्र करने के लिए यहां पर छापेमारी कर रही है. ईडी ने आज द‍िल्‍ली, पंजाब और आंध्र प्रदेश के करीब 35 जगहों पर रेड मारी है. इस दौरान ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस भी दर्ज किया था. ईडी ने शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को भी गिरफ्त में लिया था. 

आबमारी नीति में अनियमिताओं को लेकर आरोपी विजय नायर को 20 अक्टूबर 2022 तक न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है. इससे पहले उनकी न्यायिक हिरासत छह अक्टूबर तक थी. नायर आप के संचार प्रभारी हैं. आबकारी नीति में उनकी भूमिका के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया था.

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को इस मामले से जड़े दो आरोपी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने का आदेश दिया. इवेंट कंपनी ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ और विजय नायर को हिरासत में लिया गया. आबकारी नीति में दोनों की भूमिका संद्गिध पाई गई है.

First Published : 07 Oct 2022, 10:05:05 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.