logo-image

पूर्वी दिल्ली में चलेंगे बुलडोजर, सीलमपुर-सीमापुरी भी होंगे अतिक्रमण से मुक्त

प्रवेश शर्मा के मुताबिक, बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं ने पूर्वी दिल्ली में बहुत ज्यादा अवैध कब्जा कर रखा है और यह मुहिम उस कब्जे को मुक्त कराने के लिए ही है. प्रवेश के मुताबिक- सीमापुरी, नंद नगरी, कर्दमपुरी, सीलमपुर समेत सभी इलाकों का...

Updated on: 26 Apr 2022, 01:38 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में इन दिनों निगम का बुलडोजर चल रहा है. अवैध अतिक्रमण करने वाले निगम के पंजे से परेशान है. जहाँगीरपुरी में नार्थ एमसीडी की कार्रवाई के बाद अब पूर्वी दिल्ली नगर निगम भी एक्शन में दिख रहा है. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्टैंडिंग कमिटी चेयरमैन बीएस पवार और शाहदरा नॉर्थ जोन चेयरमैन प्रवेश शर्मा ने निगम अधिकारियों के साथ नई सीमापुरी इलाके में निरीक्षण किया और अतिक्रमण को लेकर एक हफ्ते में ही बुलडोजर चलाने की बात कही. 

पूर्वी दिल्ली में अवैध अतिक्रमण का निरीक्षण जारी

मंगलवार को हुए ईडीएमसी के सर्वे में साफ नजर आया कि कैसे सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रोटेस्ट करने वाले अपने हकों की कहानी तो कहते हैं, लेकिन दूसरों के हकों पर किस तरह से कब्जा कर रखा है. वो इन तस्वीरों में नजर आता है, जहां 100 फीट की मुख्य सड़क के आधे हिस्से पर इनका कब्ज़ा नज़र आता है. ज़ोन चैयरमेन प्रवेश शर्मा के मुताबिक, बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं ने पूर्वी दिल्ली में बहुत ज्यादा अवैध कब्जा कर रखा है और यह मुहिम उस कब्जे को मुक्त कराने के लिए ही है. प्रवेश के मुताबिक- सीमापुरी, नंद नगरी, कर्दमपुरी, सीलमपुर समेत सभी इलाकों का अभी निरीक्षण किया जा रहा है. निरीक्षण के बाद बाकायदा रिपोर्ट बनेगी और प्लानिंग के बाद पुलिस फोर्स की मांग की जाएगी. फोर्स मिलते ही अगले हफ्ते तक इन इलाकों में बुलडोजर चलाया जा सकता है. 

पूर्वी दिल्ली के मेयर ने कही ये बात

पूर्वी दिल्ली में निगम अतिक्रमण पर क्या कार्रवाई कर रहा है, इसे लेकर पूर्वी दिल्ली के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि हम हर उस जगह पर कार्रवाई कर रहे है, जहां लोगों ने अतिक्रमण किया है. अतिक्रमण के चलते आवाजाही में दिक्कत हो रही है. उन्होंने कहा कि निगम ने पूरा प्लान बना लिया है. सीलमपुर से लेकर जाफराबाद, नंदनगरी, कृष्णा नगर और प्रीत विहार जैसे इलाकों में जहां भी अतिक्रमण है, उसे हटाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात के लिए समय मांगा है, जिसमें पुलिस फोर्स की मांग की जाएगी.