logo-image

गाजीपुर लैंडफिल से निपटने के लिए गंभीर हुए गौतम, साइट पर बैलिस्टिक सेपरेटर का किया उद्घाटन

गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगाई गई ये खास मशीन यहां आने वाले कचरे को चार अलग-अलग हिस्सों में बांटेगी. ये मशीन कचरे में आने वाले कंकड़, कांच, प्लास्टिक और मिट्टी को अलग-अलग कर देगी.

Updated on: 03 Oct 2019, 08:17 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने देश को स्वच्छ बनाने के लिए एक कदम और बढ़ा लिए हैं. गौतम गंभीर ने गुरुवार सुबह गाजीपुर लैंडफिल साइट के समाधान के रूप में एक खास बैलिस्टिक सेपरेटर का उद्घाटन किया. बैलिस्टिक सेपरेटर का उद्घाटन पायलट प्रोजेक्ट के अंतर्गत किया गया है.

ये भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया के दल को मिली मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की सत्ता, कैलाश विजयवर्गीय गुट की हार

गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगाई गई ये खास मशीन यहां आने वाले कचरे को चार अलग-अलग हिस्सों में बांटेगी. ये मशीन कचरे में आने वाले कंकड़, कांच, प्लास्टिक और मिट्टी (2 प्रकार की मिट्टी) को अलग-अलग कर देगी. बैलिस्टिक सेपरेटर से अलग होने के बाद कंकड़, कांच, प्लास्टिक और मिट्टी को रिफाइन कर दोबारा प्रयोग में लाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- RCA चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची जारी, 6 पदों के लिए कुल 19 उम्मीदवार मैदान में

गाजीपुर में बैलिस्टिक सेपरेटर का उद्घाटन करने के बाद गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी कुछ तस्वीरों को साधा कर इसकी जानकारी दी. इस मौके पर गौतम गंभीर ने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट में शामिल बैलिस्टिक सेपरेटर के उद्घाटन के साथ ही गाजीपुर लैंडफिल की समस्या को खत्म करने के प्रयास पूरे जोरों पर हैं.