logo-image

Earthquake:दिल्ली-NCR में भूकंप के झटकों से कांपी धरती, लोगों में दहशत

Earthquake: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है. दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.  जानकारी के अनुसार नई दिल्ली से 8 किमी पश्चिम में आज रात करीब 9.30 बजे 2.5 तीव्रता का भूकंप आया

Updated on: 29 Nov 2022, 10:36 PM

New Delhi:

Earthquake: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है. दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.  जानकारी के अनुसार नई दिल्ली से 8 किमी पश्चिम में आज रात करीब 9.30 बजे 2.5 तीव्रता का भूकंप आया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ( National Center for Seismology ) के अनुसार भूकंप की गहराई जमीन से 5 किमी नीचे थी. भूकंप के झटके ऐसे समय आए जब अधिकांश लोग अपने घरों में मौजूद थे.  हालांकि भूकंप तीव्रता काफी कम थी, इसलिए लोगों को इसका पता नहीं चल पाया. लेकिन कई जगहों पर लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल कर आ गए. लोगों में भूकंप का खौफ ऐसा था कि वो घंटों बाद भी घरों में वापस आने की हिम्मत नहीं जुटा पाए. 

 

 आपको बता दें कि भूकंप के लिहाज से भारत के कई राज्य संवेदनशील जोन में आते नजर आ रहे हैं. पिछले कुछ ही दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके लगातार देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में ज्यादा तीव्रता का भूकंप आने की भी संभावना बनी हुई है.