logo-image

दिल्ली में चौथी बार महसूस हुए भूकंप के झटके, कोई नुकसान नहीं

दिल्ली में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इस बार ये झटके दिल्ली के पीतमपुरा में महसूस किए गए हैं

Updated on: 15 May 2020, 01:46 PM

दिल्ली:

दिल्ली में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इस बार ये झटके दिल्ली के पीतमपुरा में महसूस किए गए हैं. इसकी तीव्रती रिक्टर स्टेल पर 2.2 मापी गई है. ये भूंकप काफी कम इंटेंसिटी का था, इसिलए किसी भी तरह के नुकान की कोई खबर नहीं है. पिछले कुछ दिनों में ये चौथी बार है जब दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूंकप शुक्रवार सुबह 11.28 बजे आया. इससे दिल्ली-एनसीआर में तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: भारत में मुस्लिमों के खिलाफ बयानबाजी और प्रताड़ना दुर्भाग्यपूर्ण: अमेरिकी राजनयिक

इससे पहले दिल्ली-एनसीआर के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी भूकंप के झटके महससू किए गए थे. दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और हरियाणा के गुरुग्राम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.5 रही.  इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में चौथी बार महसूस हुए भूकंप के झटके, कोई नुकसान नहीं

वहीं 12 और 13 अप्रैल को भी भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं 13 अप्रैल को आए भूकंप की तीव्रता 2.7 रही जबकि 12 अप्रैल को 4.1 थी. आपको बता दें कि आम तौर पर भूकंप के दौरान लोग अपने घरों से बाहर निकल आते हैं और इस बार आए भूकंप में भी ऐसा ही दिखाई दिया. लेकिन जब एक बार के झटके के बाद दोबारा भूकंप के झटके नहीं महसूस किए गए तब लोग अपने घरों में वापस चले गए. इस भूकंप में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है.