News Nation Logo
Banner
Banner

तेज धूप के बाद Delhi NCR में चली धूल भरी आंधी, जानें ताजा अपडेट

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को तेज धूप के बाद अचानक से मौसम में बदलाव देखने को मिला. दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद में तेज धूल भरी आंधी चली. दरअसल, मौसम के तापमान में लगातार बदलाव हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 24 Jun 2021, 05:00:53 PM
Dust storm in Delhi NCR

तेज धूप के बाद Delhi NCR में चली धूल भरी आंधी (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है
  • अगले 24 घंटों में भी दिल्ली-एनसीआर को राहत के ज्यादा आसार नहीं हैं
  • इससे पहले बुधवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री पार कर गया

 

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को तेज धूप के बाद अचानक से मौसम में बदलाव देखने को मिला. दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद में तेज धूल भरी आंधी चली. दरअसल, मौसम के तापमान में लगातार बदलाव हो रहा है. बृहस्पतिवार की मौसम में कई बार बदलाव देखने को मिला, सुबह के समय तेज धूप निकली हुई थी, अचानक से नौ बजे तेज बरसात होने लगी, कुछ देर की बरसात के बाद फिर मौसम बदल गया. तेज धूप हो गई. तापमान में काफी बढ़ोतरी हो गई. थोड़ी देर में ही पसीने निकल रहे थे. अचानक से दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे फिर मौसम ने करवट बदली. तेज धूल भरी आंधी चलने लगी, मौसम ने करवट बदल ली, लगा कि तेज बरसात होगी. तेज आंधी की वजह से गर्मी में थोड़ी राहत महसूस की गई.

सुबह से ही गर्मी का सितम जारी है

हालांकि जिन इलाकों मेें बादल नहीं छाए हैं, वहां सुबह से ही गर्मी का सितम जारी है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है. आगामी 25 जून को हल्की बारिश से लोगों को राहत मिल सकती है. प्रादेशिक मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो अधिक 40.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

हालात यह रहे कि सुबह सात बजे से ही धूप की तेज चुभन होना शुरू हो गई थी और 10 बजे तक सूरज कड़े तेवर में था. दिन भर तेज धूप खिलने की वजह से लोगों का गर्मी से बुरा हाल रहा. पिछले 24 घंटों में हवा में नमी का अधिकतम स्तर 77 फीसदी और न्यूनतम 31 फीसदी दर्ज किया गया. नमी का अधिक स्तर होने की वजह से सुबह से लेकर शाम तक चिपचिपी गर्मी का एहसास भी बना रहा.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में भी दिल्ली-एनसीआर को राहत के ज्यादा आसार नहीं हैं. दिन भर धूप खिले रहने की वजह से अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक बना रह सकता है. इससे पहले बुधवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री पार कर गया. कई इलाकों में यह 42 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. बृहस्पतिवार को भी गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है. अलबत्ता सप्ताहांत में हल्की बारिश से दिल्ली वासियों को कुछ राहत मिल सकती है.

First Published : 24 Jun 2021, 04:29:49 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.