logo-image

दिल्ली-NCR में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश, मेट्रो-विमान सेवा पर भी असर

दिल्ली-एनसीआर को शनिवार शाम को तेज आंधी-तूफान का सामना करना पड़ा। देखते ही देखते दिन में अंधेरा छा गया और रात हो गई।

Updated on: 09 Jun 2018, 09:35 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर को शनिवार शाम को तेज आंधी-तूफान का सामना करना पड़ा। देखते ही देखते दिन में अंधेरा छा गया और रात हो गई। आंधी-तूफान की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। मेट्रो और विमान सेवा पर भी असर पड़ा है। वहीं, मुरैना में मकान पर बिजली गिरने से करीब 1 दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है।

राजधानी के कई इलाकों में मौसम अचानक बदल गया। छतरपुर, अकबर रोड, द्वारका और आरके पुरम में तेज धूलभरी आंधी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

मेट्रो-विमान सेवा बाधित

तेज धूलभरी आंधी और बारिश की वजह से इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) से कम से कम 27 आने वाली उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया। आईजीआईए के एक अधिकारी ने कहा कि उड़ानों को शाम पांच बजे और छह बजे के बीच मोड़ा गया। वहीं, दूसरी तरफ मेट्रो की ब्लू और रेड लाइन भी प्रभावित हुई। करीब 15-20 मिनट तक मेट्रो ट्रैक पर ही रुकी रही। हालांकि, आंधी थमने के बाद अब फिर से मेट्रो सेवाएं शुरू हो गई हैं।

18 flights diverted due to thunderstorm and rain in #Delhi. More details awaited. pic.twitter.com/HkJLUQ1COj

मकान पर गिरी बिजली

दूसरी तरफ मुरैना के गोपालपुरा में बिजली गिरने की वजह से मकान क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे में करीब 1 दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

मौसम विभाग ने चेतावनी दी थी कि दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन घंटे में धूलभरी आंधी और तूफान आ सकता है। इस दौरान हवा की गति 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे होगी। साथ ही हल्की बारिश होने की भी उम्मीद है।

मुबंई में मूसलाधार बारिश

वहीं, मुंबई में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। इस वजह से सड़कों पर जलभराव हो गया है, जिसने मायानगरी की रफ्तार थाम दी है। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून ने एक दिन पहले ही दस्तक दे दी है। आने वाली 11 तारीख को भारी बारिश की चेतावनी है।

ये भी पढ़ें: भारी बारिश से मुंबई बेहाल, सड़कों पर भरा पानी, मुश्किल भरे अगले 48 घंटे