logo-image

Delhi Metro: केबल चोरी का संदिग्ध मामला, इस रूट पर सेवाएं हुईं बाधित

दिल्‍ली यातायात की लाइफ लाइन माने जाने वाली मेट्रो सेवाएं मंगलवार को प्रभावित रहीं. इसका कारण पता चलने पर यह सामने आया है कि वैशाली/नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की ओर जाने वाली डाउन लाइन के खंड पर केबल चोरी का एक संदिग्ध मामला सामने आया है.

Updated on: 19 Jul 2022, 02:22 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली यातायात की लाइफ लाइन माने जाने वाली मेट्रो सेवाएं मंगलवार को प्रभावित रहीं. इसका कारण पता चलने पर यह सामने आया है कि वैशाली/नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की ओर जाने वाली डाउन लाइन के खंड पर केबल चोरी का एक संदिग्ध मामला सामने आया है. इस दौरान दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के इंद्रपस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच सुबह से ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं. मेट्रो का कहना है कि दोनों स्टेशनों के बीच सुबह से यातायात प्रभावित रहा. मेट्रो का कहना है कि इन दोनों स्टेशनों के बीच आज कम ही ट्रेनें चलाई जाएंगी. इससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा. डीएमआरसी के अनुसार, आज रात को इस समस्या का समाधान हो जाएगा.  

दरअसल, दिल्‍ली मेट्रो की यमुना बैंक (Yamuna Bank Metro Station) और इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन (Indraprastha Metro Station) के बीच सिग्नलिंग में परेशानी आ रही है. इन दोनों स्टेशनों के बीच सेवाएं भले ही जारी है, मगर ट्रेनें काफी धीमी गति, कम फ्रिक्‍वेंसी पर चल रही हैं. इस रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को सुबह से ही परेशान का सामना करना पड़ा.

दिल्‍ली मेट्रो से एक बयान में बताया गया कि वैशाली/नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी की ओर जाने वाली डाउनलाइन के इस खंड पर केबल चोरी के एक संदिग्ध मामले की वजह से ब्लू लाइन के इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच सुबह से ट्रेन सेवाएं प्रभावित हैं. इसके परिणामस्वरूप इस खंड में ट्रैक सर्किट ड्रॉप (सिग्नलिंग समस्या) हुई है. इससे ट्रेनों को केवल 25 किमी प्रति घंटे की सीमित गति के साथ मैनुअल मोड में चलाया जा रहा है. जिसकी वजह से  दोनों स्टेशनों के बीच कुछ ट्रेनों को ही चलाया जा रहा है.