logo-image

एसी बसों में स्टूडेंट बस पास को डीटीसी बोर्ड की मिली मंजूरी

दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में हुई डीटीसी बोर्ड की मीटिंग में रेड बस यानी एसी बसों में स्टूडेंट पास के प्रपोजल को मंजूरी मिल गई है।

Updated on: 04 Aug 2018, 07:11 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में डीटीसी बस पास को रेड बस में भी लागू करने के फैसले पर डीटीसी बोर्ड की मीटिंग में शुक्रवार को मौहर लगा दी गई है। दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में हुई डीटीसी बोर्ड की मीटिंग में रेड बस यानी एसी बसों में स्टूडेंट पास के प्रपोजल को मंजूरी मिल गई है।

डीटीसी बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद यह प्रपोजल दिल्ली कैबिनेट में लाया जाएगा। जहां से हरी झंडी मिलने के बाद यह फैसला लागू हो जाएगा।

और पढ़ें- आंध्र प्रदेश: पत्थर की खदान में जोरदार धमाका, 11 लोगों की मौत, कई हुए घायल

प्रपोजल पास होने के बाद स्टूडेंट मौजूदा कार्ड यानी 100 रुपये प्रतिमाह वाले कार्ड पर ही एसी बसों में भी सफर कर पाएंगे।

गौरतलब है कि 31 जुलाई को सीएम ने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत को यह प्रपोजल जल्द फाइनल करने के निर्देश दिए थे और शुक्रवार को डीटीसी बोर्ड की मीटिंग बुलाई गई थी।

बता दें कि डीटीसी बोर्ड की मंजूरी के बाद इस बारे में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और फिर तय होगा कि कौन सी तारीख से स्टूडेंट्स के मौजूदा बस पास एसी बसों में भी चल सकेंगे।

दिल्ली में स्टूडेंट का बस पास पर दिल्ली ट्राजिट की ओरेंज बसों और डीटीसी की ग्रीन बसों में ही सफर किया जा सकता है। रेड बस के लिए किसी तरह का कोई स्टूडेंट पास नहीं था। वहीं बीते महीनों में बढ़े मेट्रो किराये के बाद स्कूल, कॉलेजों के छात्र दिल्ली डीटीसी बसों में अधिक सफर करने लगे हैं। जिससे बसों में भीड़ बढ़ी है।

और पढ़ें-Kishore Kumar BirthDay Special: मधुबाला के प्यार में मुस्लिम बन गए थे किशोर कुमार,की थी चार शादियां

ऐसे में सरकार का यह फैसला छात्रों को बड़ी राहत दे सकता है। उन्हें बसों के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा और एसी बसों में आरामदायक सफर कर सकेंगे।