News Nation Logo

नशे में एक आदमी ने अपनी बाइक में आग लगाई, पुलिस चौकी में की तोड़फोड़

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Oct 2022, 11:08:13 PM
Delhi Police

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:  

दिल्ली के खान मार्केट इलाके में मंगलवार सुबह एक 33 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर नशे की हालत में पुलिस चौकी के सामने अपनी बाइक जला दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि बाइक टैक्सी एग्रीगेटर और लॉजिस्टिक्स सर्विस प्रोवाइडर में काम करने वाले शख्स ने पुलिस चौकी पर भी ईंटें फेंकी जिससे चौकी में बहुत नुकसान हुआ. आरोपी की पहचान हौज रानी निवासी नदीम के रूप में हुई है, जिसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया.

घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए, जिसमें एक व्यक्ति काले कपड़े और एक टोपी पहने हुए ईंटों से पुलिस चौकी की खिड़की के शीशे तोड़ता दिख रहा है. पुलिस चौकी के पास सड़क पर एक बाइक जलती भी देखी जा सकती है. एक अन्य वीडियो में, दो पुलिसकर्मियों को उसे पकड़कर पुलिस वाहन के अंदर बैठाते देखा जा सकता है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक तुगलक रोड थाने में सुबह करीब साढ़े सात बजे खान मार्केट में एक पुलिस चौकी के सामने एक बाइक जलाने की सूचना मिली. अधिकारी ने कहा, पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और नदीम को शराब के नशे में पाया..वह बहुत आक्रामक था. हालांकि, पुलिस टीम ने उसे काबू कर लिया. उसने पुलिस चौकी के तीनों तरफ की खिड़की के शीशे ईंटों से क्षतिग्रस्त कर दिए थे. उसने अपनी बाइक और पुलिस के स्टैंड को भी आग के हवाले कर दिया था.

आरोपी पर धारा 436 (आग या किसी विस्फोटक पदार्थ से शरारत), 285 (लापरवाह आचरण), 278 (स्वास्थ्य के लिए हानिकारक वातावरण बनाना), 283 (किसी भी सार्वजनिक रास्ते या नेविगेशन की लाइन में खतरे, बाधा या चोट के कारण) के तहत मामला और आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम अधिनियम 3/4 दर्ज किया गया है.

पुलिस ने कहा, आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, जांच जारी है. सूत्रों ने बताया कि नदीम की हाल ही में शादी हुई है. लेकिन, कुछ कारणों से शादी टूट गई, जिसके बाद वह तनाव और गुस्से में रहने लगा.

First Published : 25 Oct 2022, 11:08:13 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.