logo-image

अंतरराष्ट्रीय कूरियर सेवा के जरिए हेरोइन की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

मादक पदार्थ नियंत्रण शाखा (एनसीबी) ने सोमवार को कहा कि उसने ''उच्च श्रेणी'' की 1.7 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है, जिसे अंतरराष्ट्रीय कूरियर सेवा के जरिए तस्करी कर देश में लाया गया था.

Updated on: 20 Jul 2020, 06:09 PM

दिल्ली:

मादक पदार्थ नियंत्रण शाखा (एनसीबी) ने सोमवार को कहा कि उसने ''उच्च श्रेणी'' की 1.7 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है, जिसे अंतरराष्ट्रीय कूरियर सेवा के जरिए तस्करी कर देश में लाया गया था. इस मामले में केंद्रीय एजेंसी ने कथित तौर पर गिरोह में शामिल रहे चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें दो भारतीय और दो नाइजीरियन हैं.

यह भी पढ़ें- 24 अकबर रोड के कांग्रेस दफ्तर में युवक ने की आत्महत्या, बदबू आने पर हुई खबर

एनसीबी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, '' अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक के दौरान इस तरह नशीले पदार्थ की तस्करी की जा रही थी. यह पाया गया कि मादक पदार्थ तस्करों ने अंतरराष्ट्रीय कूरियर सेवा का दुरुपयोग किया.''

एजेंसी की दिल्ली शाखा ने दावा किया कि दो अलग-अलग अभियान में गिरोह का भंडाफोड़ किया गया और ''उच्च श्रेणी'' की 1.7 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई. उन्होंने कहा कि पहले मामले में एलईडी लाइट और सौंदर्य प्रसाधन की आड़ में मादक पदार्थ भेजा गया था और इस मामले में एक नाइजीरियन नागरिक और भारतीय महिला को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें- अमेरिकी सांसदों ने चीन से भारत के साथ तनाव कम करने की अपील संबंधी प्रस्ताव किया पेश

वहीं, दूसरे मामले में साबुन की खेप के साथ तस्करी कर लायी जा रही हेरोइन जब्त की गई और इस मामले में एक नाइजीरियन नागरिक और मुंबई के निवासी को गिरफ्तार किया गया. एनसीबी ने कहा कि शुरुआती जांच के मुताबिक इस सामान को प्राप्त करने वाले का पता असम का था जबकि इसे युगांडा से भेजा गया था.