News Nation Logo

दिल्लीवालों पर पड़ने लगी दोहरी मार, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार, झुलसती गर्मी से बढ़ी परेशानी

झुलसती गर्मी में लोगों का जीना दुभर हो गया है. देश के ज्यादातर हिस्सों में लू के थपेड़े महसूस किए जाने लगे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 23 May 2020, 04:43:29 PM
summer

गर्मी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्लीवालों पर दोहरी मार पड़ने लगी. एक तरफ कोरोना (Corona) ने कई सैकड़ों लोगों को मौत की नींद सुला दी है. वही दूसरी तरफ दिल्ली का तापमान (Temperature) 45 डिग्री के पार चला गया है. झुलसती गर्मी में लोगों का जीना दुभर हो गया है. देश के ज्यादातर हिस्सों में लू के थपेड़े महसूस किए जाने लगे हैं. गर्मी से दिल्ली में लोगों का बुरा हाल है. राजस्थान के चुरू और श्रीगंगानगर में तापमान 47 डिग्री को भी पार कर गया है. ज्यादातर शहरों में लू का प्रकोप बढ़ने लगा है. राजस्थान, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में तेज गर्मी ने लोगों को झुलसाना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें- Constable Recruitment 2020: पुलिस कांस्‍टेबल के कई पदों पर होगी भर्ती, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से 23 लोगों की मृत्यु हो गई

राजस्थान के 3 शहरों में पारा 46 डिग्री के पार पहुंच चुका है.ऐसा ही कुछ हाल उत्तर प्रदेश के कई शहरों का है. उत्तर प्रदेश के झांसी में अधिक तापमान 46 डिग्री को पार कर गया है. गर्मी से लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. वहीं दिल्ली में कोरोना से शनिवार को 23 लोगों की मौत की रिपोर्ट आई है. वहीं 590 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से 23 लोगों की मृत्यु हो गई. कोरोना से मरने वाले यह सभी लोग दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती थे. अभी तक एक दिन में कोरोना वायरस से दिल्ली में होने वाली है ये सर्वाधिक मौतें हैं. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के 591 नए मामले भी आए हैं.

यह भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स अगस्त से पहले भर सकती हैं उड़ानें, हरदीप सिंह पुरी ने कही ये बात

कुल 1,65,047 लोगों का टेस्ट किया गया है

कोरोना वायरस पर आधिकारिक स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, "बीते 24 घंटों में 591 नए कोरोना पॉजिटिव रोगियों का पता लगा है. इसी के साथ दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव रोगियों संख्या अब 12,910 तक पहुंच चुकी है. दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 231 हो गई है. शुक्रवार तक यह आंकड़ा 208 तक पहुंचा था, लेकिन बीते 24 घंटे में कोरोना के 23 और रोगियों की मृत्यु हुई है." मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, "दल्ली में अभी तक कोरोना वायरस की जांच के लिए कुल 1,65,047 लोगों का टेस्ट किया गया है. इनमें से 12910 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इन कोरोना पॉजिटिव रोगियों में से 6267 रोगी अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं. शुक्रवार से शनिवार के बीच 370 कोरोना रोगी दिल्ली में स्वस्थ हुए हैं. दिल्ली में फिलहाल 6412 एक्टिव कोरोना रोगी है."

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 May 2020, 04:27:44 PM

Related Tags:

Delhi Summer Corona Heat Wave