logo-image

दिल्ली मेट्रो की पहली बार एकसाथ तीन लाइनों की सेवाएं बाधित, या​त्री परेशान   

दिल्ली मेट्रो के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक साथ तीन लाइनों में अचानक खराबी सामने आई है. जानकारी के अनुसार वायलेट, पिंक और ग्रीन लाइन पर एक साथ यह फॉल्ट आया है.

Updated on: 17 Mar 2022, 11:54 AM

highlights

  • कुछ यात्री ढाई घंटे तक बदरपुर-कालकाजी लाइन पर फंसे हुए थे
  • वायलेट, पिंक और ग्रीन लाइन पर एक साथ यह फॉल्ट आया है

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro News) में गुरुवार को अचानक बड़ी खराबी आ गई. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) वायलेट, ग्रीन और पिंक लाइन पर मेट्रो काफी देरी से चली. होली जैसे त्योहार से एक दिन पहले एकसाथ तीन लाइनों में खराबी आने के कारण यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा. कुछ यात्री ढाई घंटे तक बदरपुर-कालकाजी लाइन पर फंसे हुए थे. दिल्ली मेट्रो के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक साथ तीन लाइनों में अचानक खराबी सामने आई है. जानकारी के अनुसार वायलेट, पिंक और ग्रीन लाइन पर एक साथ यह फॉल्ट आया है. इससे सुबह-सुबह ऑफिस से निकले यात्री बीच में ही फंस गए.

एक यात्री मुकेश जैन का कहना है कि वह ढाई घंटे से कालका जी और बदरपुर स्टेशन के बीच फंसे रहे. गौरतलब है कि होली के एक दिन पहले मेट्रो में भीड़ सामान्य दिनों के मुकाबले ज्यादा होती है. इस फॉल्ट के कारण इन तीनों लाइनों के अलावा ब्लू, मर्जेंटा और बाकी अन्य लाइनों पर भी असर देखा जा रहा है.

दिल्ली में मेट्रो स्टेशन पर जमावड़ा लगा 

दिल्ली मेट्रो में खराबी आने के कारण यलो लाइन के स्टेशन केंद्रीय सचिवालय पर काफी भीड़ दिखाई दी. मेट्रो यात्री ब्रिगेडियर होशियार सिंह के अनुसार मेट्रो स्टेशन पर सुबह साढ़े 9 बजे   से यही हाल दिखाई दिया. दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर कहा है कि उसकी वायलेट, ग्रीन और पिंक सर्विस में कुछ तकनीकि समस्या है और ट्रेनें देरी से चल रही है. दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से इसमें सुधार के लिए थोड़ा वक्त मांगा है.