News Nation Logo
Banner

Diwali 2020 : कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए दिल्ली के बाजारों में खास इंतजाम

दीवाली के मद्देनजर पुरानी दिल्ली के बाजारों में पुलिस ने तीन चक्रीय इंतजाम किए हैं. पहला बाजार में क्राउड मैनेजमेंट, दूसरा टेरर मेजर्स और तीसरा कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें बाजारों में तैनात हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 13 Nov 2020, 07:38:03 PM
delhi security

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए दिल्ली के बाजारों में खास इंतजाम (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

दीवाली के मद्देनजर पुरानी दिल्ली के बाजारों में पुलिस ने तीन चक्रीय इंतजाम किए हैं. पहला बाजार में क्राउड मैनेजमेंट, दूसरा टेरर मेजर्स और तीसरा कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें बाजारों में तैनात हैं. पुरानी दिल्ली के बाजारों के मद्देनजर चांदनी चौक के एंट्री प्वाइंट से ही खास इंतजाम किए गए हैं. जगह-जगह पुलिस और अतिरिक्त पुलिस बल के जवान तैनात हैं. इस बार रोड पर अतिक्रमण बिल्कुल नहीं है, जिससे भीड़ का मैनेजमेंट और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके. लाल किले से लेकर फतेहपुरी तक जगह-जगह पुलिस के मचान और बैरिकेडिंग हैं, मचान पर अलग-अलग शिफ्ट में कमांडो तैनात किए गए हैं.

दिवाली पर टेरर अलर्ट है और कोरोना का फैलाव भी चरम पर है. ऐसे में दिल्ली पुलिस सुरक्षा इंतजामों के साथ कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने की दोहरी जिम्मेदारी निभाती नजर आ रही है. दिल्ली के कनॉट प्लेस पालिका बाजार जनपद लाजपत नगर खान मार्केट साउथ एक्स करोल बाग पहाड़गंज समेत कई बाजारों में राउंड द क्‍लॉक पुलिस गेस्ट कर रही है. 

दिल्ली पुलिस के जवानों के अलावा अतिरिक्त बल के जवान भी मार्केट एरिया में तैनात किए गए हैं. डॉग स्क्वायड के जरिए भी जांच की जा रही है. प्रमुख मार्केट के एंट्री एग्जिट प्वाइंट पर मेटल डिटेक्टर डोर लगाए गए हैं. जहां मार्केट एसोसिएशन की ओर से सैनिटाइजर और कोरोनावायरस को लेकर जागरूकता के इंतजाम भी नजर आ रहे हैं.

ऐसे ही एक ट्राई कनॉट प्लेस की जनपथ मार्केट में आज दोपहर चलाई गई, जहां नई दिल्ली जिले की एडिशनल डीसीपी ने सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया. एडिशनल डीसीपी अंजीथा ने न्यूज नेशन को बताया की सुरक्षा पर दिल्ली पुलिस लगातार मुस्तैद है,क्योंकि त्योहारी सीजन है इसलिए राउंड द क्‍लॉक अलग-अलग टीमें पेट्रोलिंग कर रही हैं, डॉग स्क्वायड जांच कर रहे हैं. अतिरिक्त पुलिस बल भी मार्केट एरिया में तैनात किया गया है. सुरक्षा के साथ करो ना गाड़ी लाइंस का पालन कराने की कोशिश भी जारी है.

First Published : 13 Nov 2020, 07:38:03 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×