News Nation Logo

अक्षरधाम मंदिर में दिवाली मनाएंगे CM केजरीवाल, पूरा मंत्रिमंडल होगा शामिल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस साल दिवाली की पूजा अक्षरदधाम मंदिर में करेंगे. सीएम केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ 14 नवंबर को अक्षरधाम मंदिर में 'दीवाली पूजन' करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 13 Nov 2020, 02:27:19 PM
सीएम केजरीवाल

अक्षरधाम मंदिर में दिवाली की पूजा करेंगे केजरीवाल (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस साल दिवाली की पूजा अक्षरदधाम मंदिर में करेंगे. सीएम केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ 14 नवंबर को अक्षरधाम मंदिर में 'दीवाली पूजन' करेंगे. उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर लोगों को घरों में ही रहकर दीवाली पूजन में शामिल होने का आमंत्रण दिया. केजरीवाल ने कहा कि उनके और मंत्रिमंडल सहयोगियों द्वारा अक्षरधाम मंदिर में शाम 7:39 बजे किए जाने वाले 'दीवाली पूजन' कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

बता दें कि दिल्ली में इस वक्त कोरोना और प्रदूषण दोनों का कहर छाया हुआ है. इस स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली के लोग और दिल्ली सरकार मिलकर प्रयास कर रहे हैं. प्रदूषण की वजह से कोरोना की स्थिति ज्यादा खराब हो रही है. हर साल इन दिनों में प्रदूषण होता है, क्योंकि पराली जलने का धुआं दिल्ली की तरफ आता है.

केजरीवाल ने कहा, दुख की बात यह है कि पिछले कई सालों से पराली जलने से यह प्रदूषण हो रहा है, लेकिन उन सरकारों ने अपने किसानों के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया.

और पढ़ें: धनतेरस पर भूलकर भी घर ना लाएं मां लक्ष्मी की ऐसी मूर्ति, वरना...

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पराली के समाधान के लिए दिल्ली सरकार ने बहुत अच्छा कदम उठाया है. दिल्ली के लोगों और दिल्ली सरकार ने पूसा इंस्टिट्यूट के साथ मिलकर पराली का एक समाधान दिया है कि अब पराली जलाने की जरूरत नहीं है. पूसा इंस्टीट्यूट ने एक केमिकल बनाया है, अगर पराली पर उस केमिकल का छिड़काव कर दें, तो करीब 20 दिन के अंदर पराली खाद में बदल जाती है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछली बार हम लोगों ने दीपावली के समय पटाखे नहीं जलाने की सौगंध खाई थी. दीपावली पर पूरी दिल्ली के लोगों ने मिलकर कनॉट प्लेस के अंदर दीपावली मनाई थी. हम लोगों ने वहां पर लाइट शो रखा था और दिल्ली के सभी लोग कनॉट प्लेस आए थे. सीएम ने कहा कि इस बार भी हम सब लोग मिलकर दीपावली मनाएंगे, लेकिन किसी भी हालत में पटाखे नहीं जलाएंगे.

 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First Published : 13 Nov 2020, 02:27:19 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.