News Nation Logo
Banner

दिल्ली में मानसून की पहली बारिश पर उपमुख्यमंत्री ने बुलाई बैठक

दिल्ली नगर निगम ,फ्लड & कंट्रोल समेत सभी संबंधित विभागों की बैठक बुलाई है .पहली बारिश में आईटीओ, अक्षरधाम सुप्रीम कोर्ट के समीप मार्ग पर कई जगह जल भराव नजर आया जिसको देखते हुए मनीष सिसोदिया ने दिन भर की रिपोर्ट के साथ बैठक में मौजूद रहने को कहा है.

Mohit Bakshi | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 30 Jun 2022, 11:09:57 PM
Manish Sisodia

Manish Sisodia (Photo Credit: News Nation)

दिल्ली :  

राजधानी दिल्ली में गुरुवार को हुई मानसून की पहली बारिश में दिल्ली वालो को गर्मी से राहत दिला दी . सुबह से शुरू हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट तो हुए ही साथ ही उमस से भी लोगो को छुटकारा मिल गया . पहली बारिश के कारण कहां कहां जलभराव हुआ इसकी समीक्षा के लिए दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री ने गुरुवार शाम पीडब्ल्यूडी जल बोर्ड ,दिल्ली नगर निगम ,फ्लड & कंट्रोल समेत सभी संबंधित विभागों की बैठक बुलाई है .पहली बारिश में आईटीओ, अक्षरधाम सुप्रीम कोर्ट के समीप मार्ग पर कई जगह जल भराव नजर आया जिसको देखते हुए मनीष सिसोदिया ने दिन भर की रिपोर्ट के साथ बैठक में मौजूद रहने को कहा है.

यह पढ़े : मणिपुर लैंडस्लाइड: अब तक 13 शव बरामद, दर्जनों अब भी लापता; पीएम मोदी ने दिया हरसंभव मदद का भरोसा

इस विषय में बोलते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा "हमने पहले से तैयारी की है, बहुत जगह पर जहां पानी भरा होता था वहाँ पर पानी निकासी की पूरी तैयारी की गयी है. लेकिन फिर भी हमने शाम में सभी अफसर की बैठक वाटर लॉगिंग को लेकर बुलाई है" जलजमाव की समस्या दूर करने के लिए इस बार दिल्ली सरकार ने आटोमेटिक पंप से मिन्टो ब्रिज को लैस किया है साथ ही सीसीटीवी मोनिटरिंग व वाटर लेवल अलार्म सिस्टम के माध्यम से 24 घंटे रखी  निगरानी रखी जाने की योजना बनाई है.जलजमाव रोकने के लिए आईपी.एस्टेट रिंग रोड पर स्टॉर्म वाटर ड्रेन व 1.5 लाख लीटर क्षमता का संप

यह पढ़े : हिमाचल प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं को 50% किराए की छूट: सीएम जयराम ठाकुर

7.5 लाख लीटर क्षमता का भूमिगत संप, 600 हॉर्सपावर का स्थायी पम्प हाउस पुल प्रह्लादपुर अंडरपास को दिलाएगा मानसून में होने वाले जलजमाव से निजात दिलाने के लिए लगाया गया है .साथ ही दिल्ली के 10 गंभीर जलजमाव पुल प्रहलादपुर अंडर पास,अंडर जखीरा फ्लाईओवर, आईपी एस्टेट रिंग रोड,जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन रोड,मिंटो ब्रिज, वाले स्थानों की सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से 24 घंटे निगरानी रखी जायेगी व पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत 2064 किमी नाला आते है जिनकी पूरी सफाई का दावा भी दिल्ली कर रही है.

First Published : 30 Jun 2022, 09:00:06 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.