News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दिल्ली में कोरोना के 20 हजार नए मामले आने की आशंका: सत्येंद्र जैन

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 17,335 नए मामले सामने आए. सत्येंद्र जैन ने कहा, ओमिक्रोन लहर को देखते हुए जो पाबंदिया लगाई गई हैं, वे जरूरी थीं .

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 08 Jan 2022, 02:24:19 PM
satebdra

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Photo Credit: ani)

highlights

  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले, अभी तक माइल्ड सिम्प्टम्स सामने आ रहे हैं
  • शहर में केवल 10 प्रतिशत अस्पताल के बिस्तरों पर लोगों का इलाज चल रहा
  • जैन के शुक्रवार को कहा कि पहले के मुकाबले 6 गुना पेशेंट कम हैं.
 

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना वायरस की संक्रमण दर लगातार बढ़ रही है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने एक बयान में कहा है कि आज यानि शनिवार को लगभग 20 हजार नए मामले सामने आएंगे, इसकी सकारात्मकता दर 1-2 प्रतिशत बढ़ेगी. उनका कहना है कि हालांकि अभी, शहर में केवल 10 प्रतिशत अस्पताल के बिस्तरों पर लोगों का इलाज चल रहा है. दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 17,335 नए मामले सामने आए. जैन ने एक दिन पहले बताया था​ कि अभी तक माइल्ड सिम्प्टम्स सामने आ रहे हैं. मगर सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन सात दिन कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि अगर तीन दिन तक सिम्टम्स नहीं दिखते है तो दोबारा टेस्ट करवाने की आवश्यकता नहीं है.जैन का कहना है कि उन्हें ऐसा लगता है कि ओमिक्रोन लहर को देखते हुए जो पाबंदिया लगाई गई हैं, वे जरूरी थीं. उनका कहना है कि बाद में पछताने से बेहतर है कि सख्ती लगाई जाए. उन्होंने बताया कि कंस्ट्रक्शन बन्द नहीं किया गया है.

जैन के शुक्रवार को कहा कि पहले के मुकाबले 6 गुना पेशेंट कम हैं. इसे माइल्ड कहेंगे या नहीं इसके बारे में विशेषज्ञ ही बता पाएंगे, लेकिन अस्पतालों में कम मरीज हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना से जो इफेक्टेड हो रहे हैं, वो हेल्थ वर्कर भी अब सात दिन में काम पर लौटेंगे. ऐसे में कोरोना के इलाज में समस्या नहीं आएगी.

अब डरा रहे दिल्ली के आंकड़े

21 मई के बाद से सक्रिय कोविड मामलों की संख्या बढ़कर 31,498 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उस दिन दिल्ली में सबसे अधिक 35,683 सक्रिय कोविड मामले दर्ज किए गए थे. 96.19 प्रतिशत कोविड की रिकवरी दर के साथ दिल्ली में सक्रिय कोविड मामले की दर 2.11 प्रतिशत हो गई है और मृत्यु दर 1.69 प्रतिशत  पर जारी है. दिल्ली में कोविड कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 5,168 हो गई है. इस बीच कुल 98,434 नए टेस्ट में- 80,051 आरटी-पीसीआर और 18,383 रैपिड एंटीजन टेस्ट बीते 24 घंटों में किए गए, जिससे कुल टेस्टों की संख्या 3,31,86,347 हो गई है.

 

First Published : 08 Jan 2022, 01:51:30 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.