logo-image

बदल जाएगा दिल्ली का आबकारी विभाग, उप राज्यपाल ने दिए नए आदेश

दिल्ली सरकार की नई एक्साइज पॉलिसी में दिक्कतें मिलने के बाद पूर्व एक्साइज कम‍िश्‍नर, पूर्व ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर समेत कुल 11 अफसरों और कर्मचारियों को सस्‍पेंड किया गया था.

Updated on: 09 Aug 2022, 02:20 PM

New Delhi:

दिल्ली सरकार की नई एक्साइज पॉलिसी में दिक्कतें मिलने के बाद पूर्व एक्साइज कम‍िश्‍नर, पूर्व ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर समेत कुल 11 अफसरों और कर्मचारियों को सस्‍पेंड किया गया था. दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना के आदेशों पर ये कार्रवाई की गई थी. अब उन्हीं अफसरों की जगह आबकारी विभाग ने नए डिप्टी कमिश्नर और अन्य को नियुक्त करने के आदेश दे दिए हैं. आदेश में नियुक्त किए गए सभी अफसरों को तुरंत अपना पदभार संभालने के निर्देश दिए गए हैं.

इसके साथ ही दिल्ली सरकार के सर्विसेज डिपार्टमेंट में काम करने वाले स्पेशल सेक्रेटरी कुलानंद जोशी ने 8 अगस्त को आदेश जारी कर 4 अधिकारियों के तबादले भी कर दिए थे. 

कौन हैं नियुक्त किए गए नए डिप्टी कमिश्नर ?
एक्साइज विभाग के नए आदेशों के अनुसार जिसे नया डिप्टी कमिश्नर नियुक्त किया है वो 1997 बैच के दानिक्स कैडर के सीनियर अधिकारी और निदेशक, स्पेशल सेक्रेटरी, निदेशक का अतिरिक्त पदभार संभाल रहे हैं. आपको बता दें कि इससे पहले एलजी की सिफारिश पर पूर्व डिप्टी कमिश्नर आनंद तिवारी को बर्खास्त किया गया था. 

नॉर्थ ईस्‍ट ज‍िला डीसी होंगी गीतिका शर्मा 
उप राज्यपाल की सिफारिश पर राजस्व विभाग की डिप्टी कमिश्नर और 2012 बैच के AGMUT कैडर की सीनियर IAS अधिकारी गीतिका शर्मा को नॉर्थ ईस्ट जिला DC नियुक्त किया गया है, गीतिका DTTDC महानिदेशक का अतिरिक्त पदभार भी संभालेंगी. इससे पहले DTTDC के महानिदेशक की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रवेश रंजन झा को जीएडी की अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ सीएम को एडिशनल सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है.