logo-image

लॉकडाउन में मिली छूट तो 10 दिन में ही 170 करोड़ की शराब पी गए दिल्लीवासी

दिल्ली वासियों ने चार मई को शराबघर खुलने के बाद दस दिन के भीतर ही 170 करोड़ रुपये की दारू गटक ली. एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार को शराब की बिक्री पर विशेष कोरोना शुल्क लगाने से 70 करोड़ रुपये की अतिरिक्त कमाई हुई है.

Updated on: 16 May 2020, 08:20 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली वासियों ने चार मई को शराबघर खुलने के बाद दस दिन के भीतर ही 170 करोड़ रुपये की दारू गटक ली. एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार को शराब की बिक्री पर विशेष कोरोना शुल्क लगाने से 70 करोड़ रुपये की अतिरिक्त कमाई हुई है. दिल्ली सरकार ने चार मई को लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू होने के साथ ही 150 सरकारी शराब घरों को खोलने की अनुमति दे दी थी.

यह भी पढ़ेंः Coronavirus (Covid-19) : योगी सरकार का बड़ा फैसला, NPR के पहले चरण के काम पर लगाई रोक

इसके अगले दिन उसने शराब के अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) पर 70 फीसदी ''विशेष कोरोना शुल्क'' लगा दिया था. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, सरकार द्वारा ''ई-टोकन प्रणाली'' लागू करने के बाद शराब की बिक्री बढ़नी शुरू हो गई, जिसके तहत लोगों को दुकानों से शराब खरीदने के लिये तय समय दिया जाता है. नौ मई को शराब की सबसे अधिक 18.23 करोड़ रुपये की बिक्री हुई. 8 मई को लोगों ने 15.8 करोड़ रुपये की शराब खरीदी.

यह भी पढ़ेंः 6000 श्रमिकों को लेकर आज चार ट्रेनें बिहार के लिए होंगी रवाना, स्टेशन जाने वाले रास्ते सील

लॉकडाउन के तीसरे चरण के पहले दिन यानि चार मई को 5.19 करोड़ रुपये की शराब बिकी, तबतक ई-टोकन प्रणाली शुरू नहीं हुई थी. पांच मई को 4.49 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई. दिल्ली वालों ने 13 मई को 9.72 करोड़ रुपये की शराब गटकी तो उसके अगले दिन 7.92 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई.