News Nation Logo
Banner

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, मौसम सुहाना

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. इस बारिश से दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना हो गया है. इसके पहले शुक्रवार की शाम को भी दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 03 Jul 2021, 06:31:01 PM
Imaginative Pic

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली :

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. इस बारिश से दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना हो गया है. इसके पहले शुक्रवार की शाम को भी दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी. इस बारिश से यहां के लोगों को गर्मी से निजात मिली थी. उसके बाद शनिवार की सुबह से बादल छाए रहे और तापमान भी सामान्य से कम रहा. कल शाम से ही मौसम का मिजाज नरम है. इसके पहले दिल्ली एनसीआर के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. नोएडा और गाजियाबाद में भी इस बारिश से लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग ने इसके पहले बारिश का अनुमान तो लगाया था.

इसके पहले गुरुवार को प्रादेशिक मौसम विभाग ने शुक्रवार को राजधानी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच अधिक 41.3 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. शुक्रवार की दोपहर तक चटख धूप की वजह से लोगों को जुलाई के महीने में भी लू के थपेड़ों का सामना करना पड़ रहा था. चिलचिलाती धूप और गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा था. अचानक शुक्रवार की शाम को तेज हवाओं के साथ मौसम ने अपने रुख में परिवर्तन का संकेत दिया. 

शुक्रवार की शाम को दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ काले बादल छा गए और शाम को समय से पहले ही अंधेरा हो गया. इस दौरान थोड़ी-थोड़ी देर पर बारिश भी होने लगी जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी राहत मिली. हालांकि शाम को साढ़े पांच बजे तक 05 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. वहीं इस बीच हवा में नमी भी अधिक महसूस की गई. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान हवा में नमी का अधिकतम स्तर 73 व न्यूनतम 35 फीसदी रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में हवा चलने के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इससे अधिकतम पारा 39 व न्यूनतन 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

पिछले कुछ समय से तपती गर्मी के बीच दिल्ली-एनसीआर के लोग बारिश का इंतजार कर रहे थे. शुक्रवार को लोगों का बारिश को लेकर इंतजार खत्म हो गया. इसके पहले लगातार तीन दिन तक लोगों को गर्म हवाओं का सामना करना पड़ा शुक्रवार को चौथा दिन था जब लोग लू के थपेड़ों से जूझ रहे थे. शाम को पांच बजे के बाद  एकाएक मौसम ने करवट ली और बारिश की बूंदों ने तपती गर्मी से लोगों को राहत दिला दी. दिल्ली के विभिन्न इलाकों में तेज हवाओं के साथ मध्यम स्तर तक की बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटों में भी दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है.

First Published : 03 Jul 2021, 06:11:43 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.