News Nation Logo
Banner

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, धूल भरी आंधी के बाद छाए काले बादल

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में मौसम ने अपना मिजाज बदला है. दिल्ली में अचानक से धूल भरी आंधी (Dusty Wind) चली उसके बाद काले बादल छा गए हैं. दिल्ली के द्वारका इलाके में तेज आंधी आई जबकि कई अन्य इलाकों में भी तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चली.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Jun 2021, 07:29:31 PM
weather

दिल्ली में धूलभरी आंधी के बाद छाए बादल (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

नयी दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में मौसम ने अपना मिजाज बदला है. दिल्ली में अचानक से धूल भरी आंधी (Dusty Wind) चली उसके बाद काले बादल छा गए हैं. दिल्ली के द्वारका इलाके में तेज आंधी आई जबकि कई अन्य इलाकों में भी तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चली. मौसम में अचानक से होने वाले परिवर्तन के बाद दिल्ली-एनसीआर में पारा नीचे गिर गया है. काले बादलों के बाद तेज हवा चलने से मौसम ठंडा हो गया है और दिल्ली वासियों को हो रही भीषण गर्मी से राहत मिली है. 

दिल्ली-एनसीआर में उमस ज्यादा होने से लोगों को काफी गर्मी झेलनी पड़ रही थी, हालांकि अभी तेज हवाओं और बादलों की वजह से यहां के तापमान में थोड़ी सी गिरावट आई है और लोगों को राहत मिली है. आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में इस समय मॉनसून की बारिश हो रही है. वहीं दिल्ली एनसीआर में रह रहे लोगों को अभी भी मॉनसूनी बारिश का इंतजार है. दिल्ली के जिन इलाकों में बादल नहीं छाए हैं, उन इलाकों में गर्मी का कहर जारी है. 

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 13 दिन के बाद बुधवार को पारा 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है.  आईएमडी के अधिकारी कुलदीप श्रीवास्तव ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, राजधानी दिल्ली में जून के अंत तक मॉनसूनी बारिश की संभावना नहीं है. तब तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

उन्होंने आगे बताया कि फिलहाल अभी कहा कि दिल्ली-एनसीआरी में गर्म हवाएं (लू) चलने का अनुमान नहीं है. आईएमडी के अनुसार, मॉनसून केरल में दो दिन देर से पहुंचा और इसके बाद पूर्वी, मध्य और उत्तर पश्चिमी भारत में सामान्य से सात से 10 दिन पहले बारिश हुई थी. 

First Published : 25 Jun 2021, 07:19:02 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.