logo-image

Weather Updates: दिल्ली को गर्मी से राहत, कई जगहों पर हुई अच्छी बारिश

राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. उसके बाद से शहर में लगातार पड़ रही भयंकर गर्मी से राहत मिली है. हालांकि उत्तर भारत में अभी मानसून अभी नहीं पंहुचा है.

Updated on: 21 Jun 2022, 01:11 PM

highlights

  • दिल्ली में मिली लोगों को गर्मी से राहत
  • कई इलाकों में बरसा पानी
  • 27 जून को होगी मानसून की एंट्री, फिर बढ़ेगी गर्मी

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. उसके बाद से शहर में लगातार पड़ रही भयंकर गर्मी से राहत मिली है. हालांकि उत्तर भारत में अभी मानसून अभी नहीं पंहुचा है. लेकिन मौसम विज्ञानियों की मानें तो जल्द ही मानसून भी शहर में दस्तक देने वाला है. राजधानी दिल्ली में मानसून 27 जून के करीब पहुंचने की संभावना है. आईएमडी (भारतीय मौसम विभाग) के वरिष्ठ वैज्ञानिकों के अनुसार मानसून सामान्य गति से आगे बढ़ रहा है. उत्तर भारत की तरफ आने वाले इस मानसून को दक्षिण-पश्चिम मानसून कहा जाता है. दिल्ली में 27 जून ही मानसून की सामान्य तिथि बतायी गई थी.

सोमवार को ही हो गया था दिल्ली का मौसम सुहाना

दिल्ली के कई इलाकों में सोमवार को भी मौसम में उतनी गर्मी नहीं थी. शहर के कई इलाकों में बादल छाए हुए थे. जिसके बाद अब मंगलवार को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मंगलवार को राजधानी में भारी बारिश के साथ-साथ कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी व फुहारें भी देखने को मिली हैं.

ये भी पढ़ें: MVA सरकार में बगावत, सरकार बनाने की कोशिश में बीजेपी; ये हैं आंकड़े

दोबारा देखने को मिलेगी गर्मी

21 जून को अच्छी बारिश के बाद दिल्ली में एक बार फिर ठीक-ठाक गर्मी देखने को मिल सकती है. मानसून की शहर में दस्तक होने से पहले एक बार फिर तापमान उच्चतम 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. 22 जून को मौसम होने लग जाएगा और 35 डिग्री के करीब अधिकतम तापमान देखने को मिलेगा. वहीं, 25 जून को यह तापमान 38 डिग्री तक चला जाएगा. उसके बाद मानसून आने पर दोबारा लोगों को राहत मिलेगी.