News Nation Logo

Delhi Riots: कड़कड़डूमा कोर्ट में ED ने ताहिर हुसैन के खिलाफ दायर किया आरोप पत्र

दिल्ली हिंसा (Delhi violence) से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के खिलाफ पीएमएलए 2002 की धारा 44 और 45 के तहत कड़कड़डूमा कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 17 Oct 2020, 11:36:52 PM
tahir hussain

ताहिर हुसैन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

दिल्ली हिंसा (Delhi violence) से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के खिलाफ पीएमएलए 2002 की धारा 44 और 45 के तहत कड़कड़डूमा कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया है. कोर्ट में दायर आरोपपत्र में ईडी ने अमित गुप्ता नाम के व्यक्ति को भी आरोपी बनाया है. ईडी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं. 

ईडी ने उत्तर पूर्व दिल्ली में दंगे भड़काने के लिए शोधित धन के कथित इस्तेमाल संबंधी मामले में आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया. इस चार्जशीट में चार्जेशीट में आरोपी के तौर पर ताहिर हुसैन और अमित गुप्ता का नाम है. ईडी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का केस चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. इसके बाद ईडी सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी दायर कर सकती है.

ताहिर पर ये लगा है आरोप

दिल्ली दंगे के दौरान ताहिर हुसैन के छत पर से भारी मात्रा में पेट्रोल बम, पत्थर और गुलेल पाया गया था. इसके अलावा वहां पर बोतलें और दंगाइयों द्वारा हमले के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कई चीजें बरामद की गई थीं. ताहिर पर दिल्ली हिंसा का मास्टरमाइंड होने का आरोप लगा है. ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) पर आरोप है कि हिंसा भड़काने में उनका हाथ है. हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के कर्मचारी अंकित शर्मा के परिजनों ने ताहिर हुसैन पर हत्या करने का आरोप लगाया है.

यह सब कपिल मिश्रा का किया धरा : ताहिर

आम आदमी पार्टी से निकाले जाने को लेकर ताहिर हुसैन ने कहा, यह पार्टी का फैसला है, मैं उस पर कुछ नहीं कह सकता. ताहिर हुसैन ने कहा, मैं खुद दंगे का भुक्‍तभोगी हूं. मेरा परिवार तबाह हो गया है. मेरा किसी से संपर्क नहीं हो पा रहा है. घर में दंगे का सामान बरामद होने को लेकर ताहिर हुसैन ने कहा, यह सब कपिल मिश्रा का किया धरा है. उसी ने यह सब करवाया है. ताहिर हुसैन ने यह भी कहा कि कानून और अदालत पर मुझे पूरा भरोसा है और पूरी उम्‍मीद है कि मैं बेदाग साबित हो जाऊंगा. उसने यह भी कहा कि वह हिन्‍दू इलाके में रहता है और दंगे में हिन्‍दुओं की मदद भी की थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Oct 2020, 06:37:21 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.