logo-image

Delhi Violence: आज भी बंद रहेंगे दिल्ली के ये मेट्रो स्टेशन, DMRC ने किया ऐलान

राजधानी में हुए इस हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन (DMRC) ने कई मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया था. दंगों को देखते हुए मंगलवार को भी 5 मेट्रो स्टेशन को बंद रखा गया है.

Updated on: 25 Feb 2020, 07:42 AM

नई दिल्ली:

सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर दिल्ली में जहां शाहीनबाग में महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं. वहीं देखा-देखी अब जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर पर भी नए कानून के खिलाफ धरने पर महिलाएं बैठी हुई हैं. लेकिन सोमवार को ये प्रदर्शन हिंसक प्रदर्शन में बदल गया, जिसमें करीब दर्जनभर लोग घायल हो गए. इसके अलावा पुलिस के 37 जवान भी घायल हैं, वहीं एक हेड कांस्टेबल की भी मौत हो गई.

और पढ़ें: Delhi Violence: 5 प्वाइंट्स में जाने CAA को लेकर दिल्ली में कैसे भड़की हिंसा

राजधानी में हुए इस हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन (DMRC) ने कई मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया था. दंगों को देखते हुए मंगलवार को भी 5 मेट्रो स्टेशन को बंद रखा गया है. DMRC ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे.

बता दें कि सोमवार को हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने मकानों, दुकानों, वाहनों और एक पेट्रोल पम्प में आग लगा दी और पथराव किया. वहीं यह हिंसा ऐसे समय में हो रही है जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) सोमवार शाम को नई दिल्ली पहुंचे है. जाफराबाद , मौजपुर, चांद बाग, खुरेजी खास और भजनपुरा में सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच हिंसा भड़कने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस छोड़ी और लाठीचार्ज भी किया. हालात नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च किया और निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.