logo-image

DU छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित, 3 सीट पर ABVP की दमदार जीत, 1 पद पर NSUI का कब्जा

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के परिणाम जारी हो चुके हैं. चुनाव में ABVP का दबदबा है. तीन पदों पर विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. वहीं, उपाध्यक्ष पद पर NSUI अभी दहिया ने बाजी मारी है.

Updated on: 23 Sep 2023, 08:20 PM

नई दिल्ली:

Delhi University Election Result Out: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित हो गए. छात्रसंघ चुनाव परिणाम में  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद( ABVP) ने दमदार जीत दर्ज की है. ABVP ने तीन सीटों पर जीत हासिल की है. अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के तुषार डेढ़ा ने चुनाव जीता है.  वहीं, उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अभी दहिया ने बाजी मारी है. सचिव पद पर ABVP की अपराजिता ने परचम लहाराया है. वहीं, संयुक्त सचिव पद पर  ABVP के सचिन बैसला जीते हैं. जीत के बाद सभी उम्मीदवारों ने छात्रों का आभार व्यक्त किया है. अध्यक्ष पद पर तुषार डेढ़ा ने जीत दर्ज की है. तुषार को 23, 460 वोट मिले. उन्होंने 3115 वोटों से इस चुनाव में जीत हासिल की है.  तुषार डेढ़ा सत्यवती कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. वह बौद्ध अध्ययन में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहे हैं. तुषार 2015 से एबीवीपी से जुड़े हुए हैं. तुषार ने अपनी जीत के लिए विश्वविद्यालय के छात्रों को शुक्रिया अदा की.

यह भी पढ़ें:  Rajasthan Election: राहुल गांधी बोले- हमने महिला आरक्षण का समर्थन किया, लेकिन वे...

सचिव पद पर अपराजिता ने मारी बाजी

इसके अलावा सचिव पद पर विद्यार्थी परिषद की अपराजिता ने दमदार जीत हासिल की. अपराजिता ने  24,534 वोट प्राप्त किए हैं. उन्होंने NSUI की यक्षणा शर्मा को  हराया है. अपराजिता उत्तर प्रदेश के जौनपुर की रहने वाली हैं. वो दयाल सिंह कॉलेज से इतिहास में ग्रेजुएशन की डिग्री ली हैं.  वर्तमान में बौद्ध अध्ययन में मास्टर की डिग्री की पढ़ाई कर रही हैं.

सचिन बैसला को सबसे अधिक वोट मिले

बता दें कि एबीवीपी के संयुक्त सचिव पद पर सचिन बैसला ने जीत दर्ज की है. बैसला को सबसे अधिक वोट मिले हैं. उन्होंने एनएसयूआई के शुभम कुमार चौधरी को 9995 मतों से शिकस्त दी है.

छात्र संघ चुनाव के ये हैं अपडेट: 

अध्यक्ष- तुषार डेढा 
Abvp - 23470 वोट
Nsui-  20435 वोट


NSUI 
उपाध्यक्ष- अभी दहिया
NSUI - 22331
ABVP- 20502

ABVP
सचिव - अपराजिता
ABVP- 24534
NSUI - 11597

ABVP
संयुक्त सचिव - सचिन बैंसला
ABVP- 24955
NSUI - 14960