logo-image

SA Vs SL World Cup मैच के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की Traffic Advisory, पहले पढ़ लें फिर ही घर से निकलें...

दिल्ली पुलिस ने आज अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले मैच के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, यहां जानिए एक-एक डिटेल...

Updated on: 07 Oct 2023, 01:20 PM

नई दिल्ली:

ICC World Cup में आज दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच बड़ा मुकाबला होने जा रहा है. ये मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच के मद्देनजर होने वाली ट्रैफिक समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सारी तैयारियां कर ली है, जिसके लिए हाल ही में ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, मैच के दौरान ट्रैफिक की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए, आमजन से अपील है कि वो ट्रैफिक एडवाइजरी का पालन करते हुए कुछ मार्गों से बच कर निकले, साथ ही पार्किंग दिशानिर्देशों का भी निर्वाहन करें. 

जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार ट्रैफिक पुलिस ने स्टेडियम के पास कुछ मार्गों में परिवर्तन किया है, साथ ही कुछ मार्गों को बंद कर दिया गया है. इसके अतिरिक्त सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए आज दोपहर से आधी रात के बीच आमजन को कुछ विशेष सड़कों से बचने की सलाह दी है.

इस सड़कों पर जानें से बचें...

बता दें कि दिल्ली पुलिस द्वारा जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, गुरु नानक चौक से आसफ अली रोड तक और दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग तक की सड़कों पर भारी वाहनों और बसों को अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके अतिरिक्त कुछ खास सड़कों से बचने के भी विशेष निर्देश दिए गए हैं, जिसके मद्देनजर यात्रियों को बहादुरशाह जफर मार्ग पर रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक, राजघाट से जेएलएन मार्ग तक, आसफ अली रोड पर तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक और एलएन मार्ग पर आर/ए कमला मार्केट से राजघाट तक के मार्ग शामिल हैं. 

ऐसी है पार्किंग की व्यवस्था...

मैच के लिए खासतौर से पार्किंग की व्यवस्था का इंतजाम किया गया है. फिरोजशाह कोटला के अरुण जेटली स्टेडियम के पास पार्किंग सीमित मौजूद होगी, जहां पार्किंग सुविधा उपलब्ध होगी. वहीं वाहन की विंडस्क्रीन पर कार पार्किंग लेबल भी होगा, ताकि अंदर एंट्री मिल सके. ध्यान रहे बिना वैध पार्किंग लेबल के आपको स्टेडियम के पास जाने की अनुमति नहीं मिलेगी. 

हालांकी बिना लेबल वाले वाहनों के लिए भी अलग से पार्किंग सुविधा तय की गई है. वे अगर चाहें तो, अपने वाहन को माता सुंदरी पार्किंग, शांति वन पार्किंग और वेलोड्रोम रोड के नीचे निर्दिष्ट स्थानों पर वाहन पार्क कर सकते हैं, जहां से बस सेवाएं जारी रहेंगी.