logo-image

नववर्ष की पूर्व संध्या पर दिल्ली यातायात पुलिस ने जारी किया परामर्श, हरियाणा में चौकसी बढ़ी

दिल्ली यातायात पुलिस ने नववर्ष की पूर्व संध्या और नए साल के जश्न को देखते हुए परामर्श जारी किया है.

Updated on: 30 Dec 2019, 11:06 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली यातायात पुलिस ने नववर्ष के जश्न के मद्देनजर इंडिया गेट और इसके आसपास यातायात व्यवस्था को लेकर सोमवार को परामर्श जारी किया. इसमें इंडिया गेट पर पार्किंग की भीषण समस्या को देखते हुए आगंतुकों को सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करने की सलाह दी गई है. वहीं, नव वर्ष के मद्देनजर हरियाणा पुलिस ने भी सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए हैं. दिल्ली यातायात पुलिस ने नववर्ष की पूर्व संध्या और नए साल के जश्न को देखते हुए परामर्श जारी किया है. इसके अनुसार पैदल चलने वालों की संख्या अधिक होने पर सी-हेक्सागन इंडिया गेट क्षेत्र से वाहनों के गुजरने पर रोक लगाई जा सकती है और उन्हें एमएलएनपी गोलचक्कर, सुनहरी मस्जिद गोलचक्कर, जनपद गोलचक्कर, राजपथ रफी मार्ग, विंडसर प्लेस गोलचक्कर, राजेंद्र प्रसाद रोड गोलचक्कर, के जी मार्ग फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस गोलचक्कर, मथुरा रोड-पुराना किला रोड, मथुरा रोड-शेरशाह रोड, जाकिर हुसैन मार्ग और पंडारा रोड की तरफ मोड़ दिया जाएगा.

इंडिया गेट पर पार्किंग की भीषण समस्या को देखते हुए आगंतुकों को सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करने की सलाह दी गई है. दिल्ली के चिड़ियाघर में भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए मथुरा रोड पर जाम लगने की आशंका है. परामर्श में भैरों रोड, हजरत निजामुद्दीन और प्रगति मैदान के बीच मथुरा रोड से न जाने की सलाह दी गई है. वहीं, गुरुग्राम यातायात पुलिस ने भी नववर्ष की पूर्व संध्या के लिए सोमवार को परामर्श जारी किया है. परामर्श में यातायात पुलिस ने मोटरसाइकिल चलाने वालों से अपने वाहन सड़क की बजाय निर्धारित स्थान पर ही खड़ा करने का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें-जनरल बिपिन रावत बने देश के पहले CDS, 1 जनवरी को संभालेंगे पदभार

पुलिस उपायुक्त (यातायात) हिमांशु गर्ग ने कहा, “हमने नववर्ष की पूर्व संध्या पर मंगलवार को विभिन्न बाजार और मॉल में जाने वाले को सलाह दी है. आने जाने वालों को सलाह दी गई है कि कि वे अपने वाहन पार्किंग के लिए निर्धारित स्थान पर ही खड़ा करें. सड़कों पर पार्किंग की मनाही है और सड़क पर पार्क किए गए वाहन यातायात पुलिस द्वारा उठवा लिए जाएंगे.”

यह भी पढ़ें-'भगवा' पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को करारा जवाब दिया

गुरुग्राम के साथ-साथ प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हरियाणा पुलिस ने सुरक्षा और यातायात के कड़े बंदोबस्त किए हैं. हरियाणा पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने सोमवार को कहा कि 31 दिसंबर और एक जनवरी की दरम्यानी रात को शॉपिंग मॉल, पब, होटल और सिनेमा हॉल जैसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को पहले ही भीड़ और यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. भाषा यश पवनेश पवनेश