logo-image
लोकसभा चुनाव

Delhi Traffic Diversion: दिल्ली में आज ये रूट रहेंगे बंद, घर से निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Traffic Diversion: दिल्ली में आज यानी रविवार को कई रूट पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है. इसलिए अगर आपका भी घर से बाहर जाने का कोई प्लान है तो दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी को देख लें.

Updated on: 19 May 2024, 10:59 AM

नई दिल्ली:

Delhi Traffic Diversion: राजधानी दिल्ली में आज कई रूट पर ट्रैफिक बंद रहेगा. ऐसे में घर से निकलने समय दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी देखना न भूलें. दरअसल, स्‍वाति मालीवाल से बदसलूकी के मामले में बिभव कुमार को गिरफ्तार किया गया है. शनिवार को कोर्ट ने बिभव कुमार को पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. इसी के साथ ही आज आम आदमी पार्टी बीजेपी मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगी. जिसे देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वहीं दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने राजनीतिक प्रदर्शन को देखते हुए सुबह 11 से लेकर दोपहर बाद 2 बजे तक डीडीयू मार्ग को ट्रैफिक के लिए बंद करने की बात कही है. इसे लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवायजरी जारी की है और कहा है कि घर से निकलने से पहले रूट के बारे में जानकारी जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Air India Express: उड़ान भरने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के इंजन में लगी आग, 185 लोग थे सवार

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

आप के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी की है. दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसके बारे में जानकारी दी. जिसमें कहा गया है कि, दिल्ली के डीडीयू मार्ग पर एक राजनीतिक दल के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, मिंटो रोड और विकास मार्ग पर यातायात भारी रहेगा. डीडीयू मार्ग सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक यातायात के लिए बंद किया जा सकता है. कृपया इन सड़कों से बचें और उसी के हिसाब से अपनी यात्रा की योजना बनाएं.

आप का विरोध प्रदर्शन

दरअसल, आम आदमी पार्टी की राज्‍यसभा सांसद स्‍वाति मालीवाल के साथ कथित बदसलूकी और मारपीट का मामला अब बड़ा रूप ले चुका है. शनिवार को आरोपी बिभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद कोर्ट ने उसे 5 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया. इसके बादब आम आदमी पार्टी ने दीन दयाल उपाध्‍याय मार्ग पर स्थित बीजेपी मुख्‍यालय पर जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया है. जिसे देखते हुए पुलिस सतर्क हो गई है और सुरक्षा बढ़ा दी है. इसके साथ ही कई रूट्स पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Swati Maliwal assault case: दिल्ली पुलिस विभव कुमार को आज ले जा सकती है CM आवास, ये है वजह...