logo-image

Delhi: इजरायल के राजदूत पर जानलेवा हमले की धमकी, इनपुट मिलने पर एंबेसी की सुरक्षा बढ़ाई  

Delhi: गृह मंत्रालय में तैनात प्रोटोकॉल में डिप्टी चीफ सुरेश का कहना है कि सोशल मीडिया पर मिल रही धमकियां व उनकी जांच करने की बात की है. 

Updated on: 20 Nov 2023, 04:16 PM

नई दिल्ली:

इस्राइल और हमास के बीच जंग छिड़ी हुई है. इस बीच भारत में तैनात इजरायल के राजदूत नाओर गलोन को जानलेवा हमले की धमकी मिली है. आतंकी संगठन ने ये धमकी दी है. देश के खुफिया विभाग को राजदूत पर हमले का इनपुट मिला है. इसके साथ इजरायल एंबेसी को सोशल मीडिया पर धम​कियां मिल रही हैं. केंद्रीय गृहमंत्रालय की ओर दिल्ली पुलिस को दो दिन पहले ये सूचना प्राप्त हुई है. ये एक पत्र है. इस पत्र में एंबेसी के अधिकारियों ने कहा कि इस्राइल के राजदूत पर आतंकी हमले को लेकर सोशल मीडिया पर धमकियां मिल रही हैं.

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: हमास ने इजरायली बंधकों को यहां पर छिपाकर रखा, अस्पताल का फुटेज आया सामने 

गृह मंत्रालय में तैनात प्रोटोकॉल में डिप्टी चीफ सुरेश की ओर से प्राप्त पत्र में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर मिल रही धमकियां व उनकी जांच करने की बात की है. पत्र से सूचना मिली है कि विभिन्न आतंकी संगठनों ने हमले की धमकी दी है. इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने कहा कि सुरक्षा के उचित कदम उठाए जाएंगे. 

पुलिस अधिकारियों को इस्राइल एबेंसी ने गृहमंत्रालय को 16 नवंबर को पत्र सौंपा है. गृह मंत्रालय   से इस्राइल के राजदूत ने सुरक्षा बढ़ाने की डिमांड की है. गृह मंत्रालय के पत्र के बाद जिला पुलिस उपायुक्त प्रवण तायल ने आदेश में कहा कि इस्राइल के राजदूत को सोशल मीडिया पर जिस तरह की धमकियां मिल रही हैं, उनकी गहराई से जांच होगी. 

पुलिस उपायुक्त ने राजदूत की सुरक्षा को ज्यादा कड़ा करने का आदेश दिया है. इसके साथ बीट   व पेट्रोलिंग स्टाफ को सतर्क और जागरूक रहने का आदेश दिया है. नई दिल्ली जिले के आला अधिकारी का कहना है कि राजदूत को मारने की धमकी के बाद उनकी व इस्राइल एंबेसी की सुरक्षा को लेकर चाक—चौबंद व्यवस्था की है.