logo-image

दिल्ली: भीषण गर्मी को देखते हुए 8वीं तक के स्‍कूलों में बढ़ाई गईं गर्मी की छुट्टियां

दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, दिल्ली में गर्म मौसम को देखते हुए स्कूलों में 8वीं क्लास तक के बच्‍चों के लिए गर्मी की छुट्टी एक सप्ताह के लिए बढ़ाई जा रही हैं

Updated on: 30 Jun 2019, 02:43 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार ने 8वीं तक के स्‍कूलों की छुट्टियां एक सप्‍ताह के लिए बढ़ा दी है. उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, दिल्ली में गर्म मौसम को देखते हुए स्कूलों में 8वीं क्लास तक के बच्‍चों के लिए गर्मी की छुट्टी एक सप्ताह के लिए बढ़ाई जा रही हैं.

8वीं तक बच्चों के स्कूल अब 8 जुलाई से खुलेंगे. बाकी क्लास के लिए स्कूल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खुलेंगे. उन्‍होंने यह भी कहा कि यह आदेश सरकारी के साथ-साथ निजी स्कूलों पर भी लागू होगा.

यह भी पढ़ें: UP: तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश, गर्मी से मिली राहत

मौसम को देखते हुए कहा जा रहा है कि दिल्ली वालों को कुछ दिन और बारिश का इंतजार करना होगा. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार तक हालात उमस और गर्मी वाले होंगे. उसके बाद कुछ बदलाव हो सकते हैं. माना जा रहा है कि बुधवार से राजधानी में मॉनसून के हालात बन सकते हैं. बारिश न होने से दिल्ली-एनसीआर का तापमान खतरनाक होता जा रहा है.

यह भी पढ़ें: मुंबई में मॉनसून: भारी बारिश से डूबी मायानगरी, सड़कों पर फंसी हजारों गाड़ियां

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली और आसपास के इलाकों में मॉनसून को लेकर कोई सिस्टम ही नजर नहीं आ रहा है. हवा में कोई दबाव नहीं है. इसी कारण बारिश के हालात पैदा नहीं हो रहे.