logo-image

Corona: 24 घंटे तैनात पुलिस कर्मियों में बढ़ रहा है तनाव, एक के बाद एक हो रही बड़ी घटना

इससे पहले एक एएसआई ने भी अपने एसएचओ के ऊपर पिस्टल तान दी थी. अलग अलग थानों में भी पुलिस अधिकारी और मातहत कर्मियों के बीच इस बीच झड़प की खबरें आ चुकी हैं.

Updated on: 16 Apr 2020, 09:01 AM

नई दिल्ली:

कोरोना की जोखिम भरी और लगातार 24 घंटे ड्यूटी के चलते फ्रंट कोरियर के तौर पर तैनात दिल्ली पुलिस के कर्मियों में तनाव बढ़ रहा है. दिल्ली के प्रेम नगर में मास्क न लगाने पर कॉन्स्टेबल की एसएचओ ने पिटाई कर दी. आरोप है कि मास्क ना लगाने के पीछे कहासुनी हुई तो एसएचओ ने डंडे से कॉन्स्टेबल को पीट दिया. मामले में विभागीय शिकायत दी गई है जिसकी वरिष्ठ अधिकारी जांच कर रहे हैं. इससे पहले एक एएसआई ने भी अपने एसएचओ के ऊपर पिस्टल तान दी थी. अलग अलग थानों में भी पुलिस अधिकारी और मातहत कर्मियों के बीच इस बीच झड़प की खबरें आ चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: प्लाजमा टेक्‍नोलॉजी बन सकती है कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ा हथियार, क्‍या है यह तकनीक

बता दें कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों को लगातार मास्क लगाने, सैनिटाइजर का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: मौलाना साद की कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट निगेटिव! दो रिश्तेदार निकले Covid-19 पॉजीटिव

वहीं बात करें कोरोना के बढ़ते मामलो की तो  पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1118 मामले सामने आने के बाद अब ये आंकड़ा अब 12 हजार के करीब पहुंच गया है. यानी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हजार 933 हो गई है. इसमें 1344 लोग ठीक ह चुके हैं जबकि 392 लोगों की मौत हो चुकी है.  इस मुंबई के बांद्रा (Bandra) के बाद दिल्ली में बुधवार को लॉकडाउन (Lockdown) की धज्जियां उड़ाई गईं. दिल्ली में यमुना नदी के किनारे अचानक हजारों की संख्या में दिहाड़ी मजदूर जमा हो गए. ये प्रवासी मजदूर जमकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे. इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा कि यमुना घाट पर जुटे प्रवासी मजदूरों के खाने और रहने की व्यवस्था कर दी गई.