logo-image

Delhi: दो स्टूडेंट्स के साथ दुष्कर्म मामले में सीएम केजरीवाल का बड़ा एक्शन, टीचरों और वाइस प्रिंसिपल को सस्पेंड करने का निर्देश

Delhi: दिल्ली के सरकारी स्कूल में हुए स्टूडेंट्स के साथ दुष्कर्म मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा एक्शन, टीचर्स और वाइस प्रिंसिपल को निलंबित करने का दिया आदेश.

Updated on: 29 Aug 2023, 04:20 PM

highlights

  • दिल्ली में दो बच्चों के साथ दुष्कर्म मामले में सीएम का बड़ा एक्शन
  • सरकारी स्कूल में हुए मामले को लेकर सीएम जारी किए अहम निर्देश
  • टीचर्स और वाइस प्रिंसिपल को निलंबित करने का आदेश

नई दिल्ली:

Delhi: दिल्ली के सरकारी स्कूल में कथित यौन उत्पीड़न मामले को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. उन्होंने तत्काल प्रभाव से टीचर्स और वाइस प्रिंसिपल को निलंबित करने का निर्देश दिया है. यही नहीं उन्होंने दोषियों के खिलाफ आपराधिक मामला चलाए जाने की बात भी कही है. बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर शिक्षा मंत्री आतिशी ने भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए एक खास पत्र लिखा है. ये पत्र शिक्षा निदेशायल को लिखा गया है. लेटर में उन्होंने POCSO के प्रावधानों पर सभी प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों का कठोर प्रशिक्षण सुनिश्चित करने पर जोर दिया है. 

सीएम केजरीवाल का एक्शन
वहीं इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तुरंत कार्रवाई करते हुए संबंधित शिक्षकों और वाइस प्रिंसिपल को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए. यही नहीं सीएम ये भी कह कि इन सभी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी चाहिए. 

यही नहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आदेश में ये साफ कहा है कि इस मामले की जानकारी  टीचर्स और वाइस प्रिंसिपल ने पुलिस को नहीं दी.  यही वजह है कि इन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए. 

यह भी पढ़ें - एक्टर मनोज जोशी ने किया 63वीं राष्ट्रीय कला प्रदर्शनी का आगाज, सामने आईं तस्वीरें

तुरंत दी जाए रिपोर्ट
सीएम के निर्देश के मुताबिक, बच्चों के साथ किसी भी तरह की गलत हरकत को तुरंत संज्ञान में लाया जाना चाहिए. इसकी रिपोर्ट भी फॉरन दी जानी चाहिए. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम केजरीवाल ने शिक्षकों से कहा है कि सभी टीचर्स और प्रिंसिपलों के लिए गाइडलाइन जारी की जाए. इसके साथ ही सीएम कहा है कि स्टूडेंट्स के लिए स्कूल में भयमुक्त और सुरक्षित माहौल होना बहुत जरूरी है. 

पुलिस ने क्या कहा
दिल्ली पुलिस ने मामलो की जानकारी मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी है. इस मामले में 4 छात्रों को पकड़ा गया है जबकि चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के हवाले किया गया है. इन सभी स्टूडेंट्स पर स्कूल के ही दो छात्रों के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा है.