logo-image

कोरोना का बढ़ता कहर, दिल्ली में 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सारे स्कूल

दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. कोरोना मरीजों की तादात बढ़ने लगी है. जिसकी वजह से दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को 5 अक्टूबर तक के लिए बंद कर दिया है.

Updated on: 18 Sep 2020, 04:36 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. कोरोना मरीजों की तादात बढ़ने लगी है. जिसकी वजह से दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को 5 अक्टूबर तक के लिए बंद कर दिया है. पहले अटकले लगाई जा रही थी कि स्कूल खुल जाएंगे. लेकिन इन अटकलों पर केजरीवाल सरकार ने विराम लगा दी है.

हालांकि इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी. इस संबंध में दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को सर्कुलर जारी किया. दरअसल, दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर सर्वे कराया था. जिसमें पैरेंट्स की राय मांगी गई थी. एक गूगल फॉर्म के जरिए बच्चों के माता-पिता से स्कूल खोलने को लेकर राय मांगी गई थी. जिसमें अधिकतर अभिभावक ने अपने बच्चों को स्कूल भेजने से इनकार कर दिया.

इसे भी पढ़ें:मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा- मुंबई पुलिस की शह पर ड्रग्स का खेल हो रहा है, अब खुलेगा कच्चा चिट्ठा

केजरीवाल सरकार ने स्कूल बंद करने के लिए सर्कुलर जारी किया है. जिसके अनुसार जरूरत के हिसाब से टीचर्स और स्टाफ को स्कूल बुलाया जा सकता है. सरकारी, ऐडेड, प्राइवेट और एमसीडी समेत दिल्ली के सभी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि इस सर्कुलर के बारे में स्टाफ, पैरेंट्स और स्टूडेंट्स को फोन कॉल या मैसेज समेत अन्य माध्यमों के जरिए जानकारी दें.

और पढ़ें:बिचौलियों का साथ दे रहे हैं कृषि विधेयक का विरोध करने वाले: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बता दें कि हरियाणा, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्य सरकारें स्कूल नहीं खोल रही हैं. अब दिल्ली ने भी कोरोना को देखते हुए अपने कदम पीछे खींच लिए हैं.