News Nation Logo
Banner

Delhi Violence: नार्थ ईस्ट दिल्ली में सात मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल, जानें क्यों

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) की जद्द में स्कूल बच्चों का भविष्य भी आ गया है. उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर सभी स्कूल सात मार्च तक बंद रहेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Feb 2020, 04:56:27 PM
school

दिल्ली स्कूल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) की जद्द में स्कूल बच्चों का भविष्य भी आ गया है. उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर सभी स्कूल सात मार्च तक बंद रहेंगे. साथ ही 7 मार्च तक होने वाली परीक्षाएं भी कैंसिल रहेगी. अधिकारियों का कहना है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है. बता दें कि नार्थ ईस्ट दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले दिनों हिंसा हुई, जिससे चलते अभी भी वहां की स्थिति तनावपूर्ण है.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली: राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लगे गोली मारो के नारे, पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board Exam 2020) ने दिल्ली (Delhi) के हालात को देखते हुए नार्थ ईस्ट दिल्ली (North East Delhi) के स्कूलों में होने वाली 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं फिर से टाल दी हैं. सीबीएसई बोर्ड इस इलाके में पिछले दिनों भी अपनी परीक्षाएं टाला था. सीबीएसई बोर्ड की ओर से एक नोटिफिकेशन (CBSE Board Notification) जारी कर बताया गया था कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) और शिक्षा निदेशालय के अनुरोध पर नार्थ ईस्ट दिल्ली में विद्यार्थियों, स्टाफ और माता-पिता को असुविधा से बचने के लिए हिंसा प्रभावित इलाकों में दिनांक 28-02-20 और 29-02-20 को होनी वाली परीक्षाएं टाल दी गई थीं. बोर्ड ने अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर रखने का निर्देश दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में हो रही हिंसा में अब तक कुल 38 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंःPM मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखी, जानें भाषण की 10 बड़ी बातें

आप नेता पर हुई कार्रवाई

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के आरोपी आम आदमी पार्टी के ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. इसके पहले दिल्ली पुलिस ने 'आप' पार्षद पर दिल्ली में हिंसा फैलाने और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के कर्मचारी अंकित शर्मा के परिजनों ने ताहिर हुसैन पर हत्या करने का आरोप में धारा 302 के तहत एफआईआर भी दर्ज किया था. आपको बता दें कि 'आप' दिल्ली दंगों के दौरान 38 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 200 से भी ज्यादा लोग इन दंगों में घायल हुए हैं.

First Published : 29 Feb 2020, 04:22:28 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×