logo-image

Delhi: सौरभ भारद्वाज और आतिशी बनेंगे मंत्री! CM केजरीवाल ने LG को भेजे नाम

Delhi: सूत्रों के अनुसार आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज व अतिशी को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए उनके नाम उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेज दिए हैं

Updated on: 01 Mar 2023, 02:33 PM

New Delhi:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है.  दिल्ली मंंत्रिमंडल में मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जगह आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज व आतिशी मंत्री मनने जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज व अतिशी को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए उनके नाम उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेज दिए हैं.  इससे पहले मंगलवार को मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोनों नेताओं का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था. आपको बता दें कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया पिछले कुछ दिनों से दिल्ली आबकारी नीति को लेकर विवादों में घिरे हैं, जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे सत्येंद्र जैन फिलहाल मनी लॉंड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं.

Petrol Diesel Prices : यूपी और बिहार में सस्ता हो गया पेट्रोल-डीजल, आपके शहर में आज क्‍या है भाव?

आपको बता दें कि मंगलवार को दोनों नेताओं ( मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ) के इस्तीफों के बाद दिल्ली सरकार ने राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत और समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद को उनके मंत्रालयों की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी थी. हालांकि ये जिम्मेदारी नई मंत्रियों की नियुक्ति होने तक ही उनको सौंपी गई थी. आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया के पार दिल्ली सरकार के कुल 33 विभागों में से 18 विभाग थे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सत्येंद्र जैन की प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने मनी लॉंड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने उनको मई 2022 में अरेस्ट किया था. जबकि मनीष सिसोदिया दिल्ली की नई आबकारी नीति को लेकर अचानक चर्चा में आ गए थे. उन पर 10 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगा है. जिसको लेकर जांच एजेंसियों ने उन पर शिकंजा कस दिया है. तीन दिन पहले सीबीआई ने उनको मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन उनको हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश कर दिया गया. कोर्ट ने उनको 4 मार्च तक के लिए सीबीआई रिमांड में भेज दिया है.