News Nation Logo

Shraddha Murder Case: साकेत कोर्ट ने आफताब को 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 26 Nov 2022, 05:14:00 PM
Aftab Poonawalla

Aftab Poonawalla (Photo Credit: @ani)

highlights

  • शनिवार को आफताब की पुलिस रिमांड खत्म हो रही थी
  • सुनवाई के दौरान अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेजा
  • अस्पताल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया

नई दिल्ली:  

श्रद्धा मर्डर मामले (Shraddha Murder Case) में आरोपी आफताब पूनावाल (Aftab Poonawalla) को वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Conferencing)  के जरिए अदालत में पेश किया गया. यहां उसे 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया. गौरतलब है कि आज यानि शनिवार को आफताब की पुलिस रिमांड खत्म हो रही थी. इस कारण उसे अम्बेडकर अस्पताल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया. मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेजा. सूत्रों के हवाले से ऐसा कहा जा रहा है कि आफताब को आज ही दिल्ली की तिहाड़ जेल में भेजा जाएगा. 

गौरतलब है कि आफताब का शुक्रवार को करीब ढाई घंटे तक पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ. इसके बाद उसकी तबीयत खराब होने लगी. टेस्ट को बीच ही रोकना पड़ा. चार लोगों की टीम ये टेस्ट कर रही थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आफताब को पॉलीग्राफी के लिए दोबारा बुलाया जा सकता है. हालांकि इसका फैसला रिपोर्ट के आधार पर हो सकेगा. ऐसा कहा जा रहा है कि आफताब ने टेस्ट के दौरान कुछ हद तक ही सहयोग किया. कुछ सवालों के जवाब देने से वह लगातार बचता रहा. 

यह चीजें अब तक बरामद हुईं 

श्रद्धा हत्याकांड के मामले में अब तक जांच में पुलिस ने आफताब का फोन बरामद कर लिया है. अगर डेटा को निकालने में सफलता हाथ लगी को पुलिस के पास बड़े सबूत होंगे. शव को काटने वाला हथियार अभी तक बरामद नहीं हुआ है. मगर उस दुकान का पता लगा लिया गया है, जहां से उसे खरीदा गया है. इन बिल पर श्रद्धा का नंबर लिखा है. आफताब ने फ्रिज भी श्रद्धा के नाम पर खरीदा था. बाथरूम की टाइल्स पर खून के छीटें मिली हैं. वहीं मैदानगढ़ी में तलाब के अंदर तीन हड्डियां बरामद की हैं और जबड़ा भी मिला है. इनका भी डीएनए टेस्ट होगा.

आफताब ने 18 मई को वारदात का दिया था अंजाम 

आफताब ने श्रद्धा की हत्या 18 मई को की थी. श्रद्धा वॉल्कर मुंबई को छोड़कर दिल्ली में शिफ्ट हुई थी. यहां पर वह आफताब के साथ छतरपुर के एक फ्लैट में लिव इन रिलेशन में रह रही थी. आरोप है कि आफताब 18 मई को श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या कर दी थी. आफताब के अनुसार, श्रद्धा उस पर शादी का दबाव डाल रही थी. हत्या के बाद आफताब ने श्रद्धा के शरीर के 35 टुकड़े कर डाले. इसे रखने के लिए एक ​फ्रिज का इंतजाम किया गया. वह हर रोज रात में शव के टुकडों को महरौली के जंगल में फेंकने जाता था. यह सिलसिला 20 दिनों तक चलता रहा.

First Published : 26 Nov 2022, 04:12:57 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.