logo-image

दिल्ली दंगे के आरोपी फैसल अहमद का कारनामा सामने आया, जमानत के लिए बनवाया नकली मेडिकल प्रमाण पत्र

दिल्ली दंगे के एक आरोपी का कारनामा सामने आया है. आरोपी ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमानत की कोशिश की. राजधानी स्कूल के मालिक फैसल अहमद दिल्ली दंगा का आरोपी है. उसने जमानत लेने के लिए नकली मेडिकल प्रमाण पत्र बनवाया.

Updated on: 27 Jul 2020, 07:20 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली दंगे (Delhi riot) के एक आरोपी का कारनामा सामने आया है. आरोपी ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमानत की कोशिश की. राजधानी स्कूल के मालिक फैसल अहमद दिल्ली दंगा का आरोपी है. उसने जमानत लेने के लिए नकली मेडिकल प्रमाण पत्र बनवाया.

फैसल अहमद ने पत्नी के फर्जी ऑपरेशन का नकली मेडिकल प्रमाण पत्र बनवाकर जमानत लेने की कोशिश की. पत्नी सद्दाफ की रसौली का ऑपरेशन होने के फर्जी दस्तावेज तैयार कराएं. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में डॉक्टर वकील और दलाल समेत फैजल और उसकी पत्नी के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ें:अब चीन-पाक की खैर नहीं, Indian Airfore के बेड़े में इस दिन शामिल होगा राफेल लड़ाकू विमान

पुलिस की मानें तो डॉक्टर ने पहले भी अनेक लोगों को फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट दिए थे. डॉक्टर का लाइसेंस दिल्ली मेडिकल काउंसिल नवंबर 2019 में 1 साल के लिए निलंबित कर चुकी थी, बावजूद इसके वो फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बना रहा था.

फैजल के संबंध अनेक कट्टर संगठनों से भी मिले हैं जिनमें पीएफआई समेत मौलाना साद की जमात शामिल है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली दंगा: याचिकाकर्ताओं की दलीलों पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

इधर उच्च न्यायालय ने दिल्ली दंगा मामले में मुकदमा शुरू होने तक ‘पिंजरा तोड़’ की कार्यकर्ता देवांगना के खिलाफ आरोपों पर सूचनाएं प्रसारित करने से पुलिस को रोक दिया है.