logo-image

दिल्ली में 3000 के करीब पहुंची सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या, इतनों की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जारी हुई रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2970 हो गई है.

Updated on: 21 Apr 2022, 11:18 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जारी हुई रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2970 हो गई है. यह 17 फरवरी के बाद सक्रिय कोरोना मरीजों की सबसे बड़ी संख्या रिकॉर्ड की गई है. (17 फरवरी को 3026 थी सक्रिय मरीजों की संख्या) हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के 965 न‌ए मामले आए हैं, वहीं, कोरोना के एक मरीज की मौत हो गई है, जबकि कोरोना संक्रमण दर 4.71% बनी हुई है.

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 20480 लोगों के टेस्ट किए गए और 635 लोग ठीक हुए हैं. फिलहाल दिल्ली में कोरोना के कुल 2970 एक्टिव मामले बने हुए हैं. इसके साथ ही दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सारकार ने घोषणा की है कि दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज़ सरकारी टीकाकरण केंद्रों में मुफ्त लगाएगी. दिल्ली सरकार ने लिखित आदेश जारी किया गया है. आदेश के अनुसार 18-59 साल के ऐसे सभी लोग जिनको वैक्सीन लगे (दूसरी डोज़ लगे) 9 महीने/39 हफ़्ते/273 दिन हो गए हैं वह सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों में अब मुफ्त लगवा सकेंगे. केंद्र सरकार के आदेश के तहत प्रिकॉशन डोज़ प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर पर उपलब्ध थी, जिसके लिए टीका लगवाने वाले को पैसे देने थे.