News Nation Logo

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 381 नए केस, संक्रमण दर 0.5 फीसदी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं. रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटो में राजधानी दिल्ली में कोरोना (Covid19 in Delhi) के 381 नए केस सामने आए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 06 Jun 2021, 04:26:44 PM
Delhi Covid Case

Delhi Covid Case (Photo Credit: File)

दिल्ली :

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं. रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटो में राजधानी दिल्ली में कोरोना (Covid19 in Delhi) के 381 नए केस सामने आए हैं, जबकि 34 लोगों की मौत हुई है. बता दें कि इसी अवधि में कुल 1,189 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर भी लौटे हैं. अगर राजधानी में सक्रीय मामलों की बात करें तो इस वक्त दिल्ली में 5,889 सक्रिय मामले हैं और पॉजिटिविटी दर 0.50% हो गई है.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना का सबसे ज्यादे मामले 28 अप्रैल को देखा गया था. बीते 28 अप्रैल को राजधानी में एक्टिव केसों की संख्या 99,752 हो गई थी. राजधानी में लगातार कम हो रहे है कोरोना केस के बाबत शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन में छूट को लेकर कई बड़े ऐलान किए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 50% क्षमता के साथ मेट्रो सर्विस शुरू होगी.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार सोमवार से ऑड-ईवन मॉडल का उपयोग करते हुए शहर में बाजार और अन्य गतिविधियों को फिर से खोलेगी, हालांकि, लॉकडाउन लागू रहेगा। दिल्ली मेट्रो भी सोमवार से 50 फीसदी क्षमता के साथ सेवाएं फिर से शुरू करेगी। उन्होंने कहा, "दिल्ली की कोविड की स्थिति अब नियंत्रण में है क्योंकि 500 से कम नए मामले सामने आए हैं और पिछले 24 घंटों में दैनिक पॉजिटिविटी रेट घटकर 0.5 प्रतिशत हो गई है। तीसरी संभावित लहर को देखते हुए, सरकार ने लॉकडाउन जारी रखने का फैसला किया है, लेकिन हम सोमवार से ऑड-ईवन के आधार पर बाजार और मॉल फिर से खोलने जा रहे हैं।" बाजार ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगे, जो उनकी दुकान संख्या के आधार पर तय होगा और सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुले रहेंगे.

दिल्ली के सभी सरकारी दफ्तरों में ग्रुप-ए के सभी 100% अफसर काम करेंगे और बाकी ग्रुप के 50% अफसर-कर्मचारी काम करेंगे. लेकिन जो जरूरी सेवाओं में काम करने वाले कर्मचारी हैं वो 100% काम करेंगे. सभी प्राइवेट ऑफिस 50% स्टाफ के साथ खोले जाएंगे. लेकिन कोशिश होनी चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा लोग वर्क फ्रॉम होम करें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jun 2021, 04:26:44 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.