News Nation Logo

दिल्ली में भारी बारिश, निचले इलाकों में जलभराव, देखें तस्वीरें

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को भारी बारिश हुई जिससे शहर के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 22 Jul 2020, 08:56:16 AM
delhi rain ians

दिल्ली में भारी बारिश (Photo Credit: IANS)

दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को भारी बारिश हुई जिससे शहर के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई. स्थानीय लोगों ने घरों में घुसते बारिश के पानी और सड़कों पर फंसे हुए वाहनों की तस्वीरें और वीडियो साझा किए.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार और बुधवार को दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पुर्वानुमान जताया था. विभाग के अनुसार, “इसके बाद बारिश की तीव्रता और वितरण में कमी आने की संभावना है.” रविवार को शहर में भारी बारिश से मची तबाही के कारण चार लोगों की मौत हो गई.

उत्तरी दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश होने से दस पेड़ जड़ से उखड़ गए. सफदरजंग, लोधी रोड, पालम और रिज मौसम स्टेशनों में क्रमशः 24.8 मिमी, 28.5 मिमी, 23 मिमी और 17 मिमी वर्षा दर्ज की गई. दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक सराये काले खां, आश्रम और आईटीओ पर जलभराव से यातायात प्रभावित हुआ.

मौसम विज्ञानियों ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत में अगले दो से तीन दिन में बंगाल की खाड़ी से आने वाली आर्द्र पूर्वी हवाओं और अरब सागर से आने वाली दक्षिण्पश्चिमी हवाओं का मेल होता रहेगा. इस बीच यहां मानसून भी सक्रिय है। इन दो कारकों से दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

(भाषा से इनपुट)

First Published : 22 Jul 2020, 08:56:16 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.