logo-image

दिल्ली में बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त, जलभराव ने बड़ी समस्या

दिल्ली में मानसून के दौरान जलभराव की समस्या से हर साल लोगों को दो-चार होना पड़ता है.  इस साल दिल्ली में बड़े स्तर पर वाटर लॉगिंग की समस्या पैदा ना हो इसके लिए केजरीवाल सरकार एक्शन में आ गई है.

Updated on: 17 Jun 2022, 05:58 PM

News Delhi :

दिल्ली में मानसून के दौरान जलभराव की समस्या से हर साल लोगों को दो-चार होना पड़ता है.  इस साल दिल्ली में बड़े स्तर पर वाटर लॉगिंग की समस्या पैदा ना हो इसके लिए केजरीवाल सरकार एक्शन में आ गई है. मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि जिस तरह से मिंटो ब्रिज पॉइंट को नो वॉटर लॉगिंग पॉइंट बनाया गया इसी तरह इस साल ITO के आसपास पानी न भरे इसकी कोशिश की गई है. पिछले साल तय किया गया था कि इस साल यहां बारिश का पानी नहीं रुकना चाहिए, मुझे खुशी है कि engineers ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. यहां 5 लाख लीटर पानी का एक होल्डिंग एरिया बनाया गया है. जैसे ही यहां 2 लाख लीटर पानी यहां आएगा पाइपलाइन के जरिये इसे यमुना में डाल दिया जाएगा. अब वहां पानी रुकने की संभावना ऐसी नहीं होनी चाहिए मैं इसकी उम्मीद करता हूं.

अगले 5 से 7 दिनों में यह काम पूरा हो जाएगा. दिल्ली में करीब 25 से 27 ऐसे पॉइंट्स हैं जैसे कि मिंटो रोड, आईटीओ का यह पॉइंट, पुल प्रहलादपुर भी था और भी कई जगह हैं वहां सब जगह काम किया है. कुछ जगहों में यह सुनिश्चित इस बार किया है जैसे कि मिंटो ब्रिज पर पानी नही भरने दिया गया इस बार कई ऐसी जगहें हो जाएंगी जहां पानी नही भरने दिया जाएगा. डीटीसी बस तो डूबने भी नहीं चाहिए वह अलग बात है कि कोई धक्का मारकर उसे वहां ले जाएं. लेकिन जो पिछली बार के हॉटस्पॉट थे हमारी कोशिश है कि उसमे अधिक से अधिक काम हो जाएं और पानी न भरे.