News Nation Logo

नाइट कर्फ्यू और मास्क न पहनने वालों पर दिल्ली पुलिस ने की सख्ती

नाइट कर्फ्यू को लेकर अवेयरनेस और मास्क वॉयलेशन पर दिल्ली पुलिस ने मार्केट एरिया में ड्राइव तेज कर दी है. मास्क और नाइट कर्फ्यू का पालन नहीं करने पर लगातार चालान किए जा रहे हैं.

Written By : अवनीश चौधरी | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 11 Apr 2021, 09:57:00 PM
delhi mask violation

दिल्ली पुलिस ने मॉस्क वायलेशन पर की कार्रवाई (Photo Credit: न्यूज नेशन वीडियो ग्रैब)

highlights

  • दिल्ली में कोरोना ने बिगाड़ा माहौल
  • दिल्ली पुलिस ने चलाया जागरुकता अभियान
  • पूर्वी दिल्ली में पुलिस ने काटे चालान

नई दिल्ली:

पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने देशवासियों की नींद हराम कर दी है. देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूता नहीं रही है. रोजाना दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़े हुए ही सामने आ रहे हैं. इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने नाइट कर्फ्यू और मास्क वॉयलेशन सख्ती बरतते हुए कड़कड़डूमा कम्युनिटी सेंटर में बड़ी ड्राइव शुरू की है. नाइट कर्फ्यू को लेकर अवेयरनेस और मास्क वॉयलेशन पर दिल्ली पुलिस ने मार्केट एरिया में ड्राइव तेज कर दी है. मास्क और नाइट कर्फ्यू का पालन नहीं करने पर लगातार चालान किए जा रहे हैं.

आज शाम पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा कम्युनिटी सेंटर में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर दिल्ली पुलिस ने बड़ी ड्राइव चलाई है. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने स्थानीय  दुकानदारों को नाइट कर्फ्यू और सर्विस देते समय मास्क लगाने के लिए जागरूक किया. वहीं इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने नाइट कर्फ्यू को लेकर अवेयरनेस और मास्क वॉयलेशन पर कई लोगों के चालान काटे हैं. रविवार की शाम पूर्वी दिल्ली के कर्करदूमा कम्युनिटी सेंटर में बड़ी ड्राइव चलाई गई.  

बीते 24 घंटों में दिल्ली में 10,774 नए मामले सामने आए हैं. आपको बता दें कि अब तक दिल्ली में एक दिन में आने वाले सबसे ज्यादा नई मरीजों की संख्या है. आपको बता दें कि इसक पहले राजधानी दिल्ली का पिछला सबसे बड़ा रिकॉर्ड 11 नवंबर का था जब एक दिन में 8593 नए संक्रमण के मामले रिपोर्ट हुए थे. पिछले 24 घंटों में 48 मरीजों की मौत हुई, 14 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा है. 14 दिसंबर को 1 दिन में 60 मरीजों की मौत हुई थी. वहीं अगर पिछले 24 घंटों में टेस्ट की बात की जाए तो 1,14,000 से ज्यादा टेस्ट हुए हैं जो कि अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजधानी की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए मीडिया के माध्यम से दिल्ली के लोगों से कोरोना संक्रमण से बचने की अपील करते हुए सावधानियां बरतने की बात कही है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि लोग जरूरी काम होने पर ही घरों से बाहर निकलें क्योंकि राजधानी में कोरोनावायरस का खतरा काफी बढ़ गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Apr 2021, 09:31:47 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.