News Nation Logo

दिल्ली से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, AK-47 सहित कई हथियार बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है. आतंकी के पास से स्पेशल सेल ने एके-47 और हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 12 Oct 2021, 10:37:56 AM
Alert

दिल्ली से पाकिस्तान आतंकी गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. स्पेशल सेल टीम ने दिल्ली से पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है.  सोमवार रात 9 बजकर 20 मिनट पर मोहम्मद अशरफ उर्फ अली नाम के एक पाकिस्तानी शख्स को दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया. मोहम्मद अशरफ पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवल जिले का रहने वाला है. पुलिस को उसके कब्जे से AK-47 हथियार, हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं. इस आतंकी को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने भारत पर हमले के लिए तैयार किया था. आतंकी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है.

सूत्रों से पता चला है कि ये आतंकी दिल्ली में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए आया था. इसे आईएसआई ने हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी थी. उसके बाद नेपाल के रास्ते से भारत में दाखिल कराया गया था. मोहम्मद अशरफ भारतीय नागरिक बनकर रह रहा था. इसके लिए उसने मोहम्मद नूरी नाम से अपना फर्जी नाम भी रख लिया था और फर्जी आईडी कार्ड भी बनवा लिया था. वो दिल्ली के शास्त्री नगर में आराम पार्क इलाके में एक घर में रह रहा था. भारतीय आईडी कार्ड बनाने के लिए उसने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था.

इस आतंकी को कल पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से गिरफ्तार किया गया था. वो फ़र्ज़ी पहचान पत्र के आधार पर दिल्ली में अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था. फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उसने शास्त्री पार्क के एक पते पर उसने भारतीय पहचान पत्र बनवाया था, जिसमें उसका नाम अली अहमद नूरी है. उसकी निशानदेही पर कालिंदी कुंज के यमुना घाट से एक AK-47 , 60 कारतूस,एक हैंड ग्रेनेड ,2 पिस्टल और उसके 50 कारतूस बरामद हुए है. तुर्कमान गेट से उसका एक फर्ज़ी पासपोर्ट बरामद हुआ है. वो दिल्ली में त्योहारों के मौसम में बड़ा हमला करने की फिराक में था. 

First Published : 12 Oct 2021, 10:22:31 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.