News Nation Logo
Banner

लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने 20 और लोगों की तस्वीरें जारी की

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किला पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने कुछ और लोगों की तस्वीरें जारी की है. पुलिस ने 20 ऐसे लोगों की तस्वीर जारी की हैं, जो 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा में कथित रूप से शामिल थे.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 20 Feb 2021, 06:25:53 PM
लाल किला हिंसा मामले में 20 और लोगों की तस्वीरें जारी

लाल किला हिंसा मामले में 20 और लोगों की तस्वीरें जारी (Photo Credit: फोटो-ANI)

नई दिल्ली:

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किला पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने कुछ और लोगों की तस्वीरें जारी की है. पुलिस ने 20 ऐसे लोगों की तस्वीर जारी की हैं,  जो 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा में कथित रूप से शामिल थे. बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हिंसा भड़क गई थी. आंदोलनकारी किसानों ने लाल किले पर कब्जा कर लिया था और अपना झंडा फहरा दिया था. इसके अलावा उग्र किसानों ने लाल किला समेत कई जगहों पर जमकर तोड़फोड़ की और पुलिस पर भी जानलेवा हमला किया. गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा में 500 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए थे.

वहीं लाल किले की हिंसा के समय कितने लोग सक्रिय थे, यह जानने के लिए पुलिस और डेटा को भी स्कैन कर रही है. दिल्ली पुलिस ने अब तक कुल करीब 124 गिरफ्तारियां की हैं और 44 एफआईआर दर्ज की गई है. इस बीच, दिल्ली पुलिस ने विभिन्न सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ चार मामले भी दर्ज किए हैं और किसानों के विरोध के बारे में आपत्तिजनक और गैरकानूनी पोस्ट हटाने के लिए कहा है.

गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किला हिंसा मामले में वांछित मनिंदर सिंह को गिरफ्तार किया है, जिसे 26 जनवरी को हिंसा भड़कने पर दोनों हाथों से तलवारें लहराते देखा गया था. सिंह द्वारा लाल किले पर इस्तेमाल किए गए 4.3 फीट आकार के दो तलवार को भी दिल्ली के स्वरूप नगर स्थित उसके घर से बरामद किया गया है. सिंह को 26 जनवरी को लाल किले की प्राचीर पर दो तलवारें लहराते हुए एक वीडियो में देखा गया था जब प्रदर्शनकारी किले की ओर दौड़े थे.

ये भी पढ़ें: Toolkit Case: मंगलवार तक जेल में रहेगी दिशा रवि, कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

पुलिस ने कहा, "तलवारों, लोहे की छड़ों, कुल्हाड़ियों, बारसा से पुलिसकर्मियों पर बर्बर हमले और गणतंत्र दिवस पर ऐतिहासिक स्मारक को नुकसान पहुंचाने के इरादे से हिंसक राष्ट्रविरोधी तत्वों को प्रेरित करने और उकसाने के इरादे से वह तलवारें लहरा रहा था."

First Published : 20 Feb 2021, 06:02:59 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.