logo-image

दिल्‍ली पुलिस ने दर्ज किया जामिया विश्वविद्यालय के बाहर गोलीबारी का मामला, मौके पर नहीं मिले खोखे

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर रविवार रात दो बदमाशों के कथित गोलीबारी करने की घटना में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

Updated on: 03 Feb 2020, 09:56 AM

दिल्ली:

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia University) के बाहर रविवार रात दो बदमाशों के कथित गोलीबारी करने की घटना में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. संशोधित नागरिकता कानून (CAA-सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए बनाए गए विश्वविद्यालय के छात्रों और पूर्व छात्रों के समूह ‘जामिया समन्वय समिति’ (जेसीसी) के एक बयान के अनुसार हमलावर लाल रंग की मोटरसाइकिल पर आए थे. बयान में कहा गया है कि एक बदमाश ने लाल रंग की जैकेट पहन रखी थी. पहले विश्‍वविद्यालय के गेट नंबर 5 पर फायरिंग का दावा किया गया था, लेकिन दिल्‍ली पुलिस की ओर से दर्ज FIR में 7 नंबर गेट पर फायरिंग की बात कही गई है. फायरिंग के विरोध में देर रात छात्रों ने जामिया थाने पर प्रदर्शन किया. दिल्‍ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि फायरिंग की घटना के बाद वहां से गोली के खोखे नहीं मिले. अब सवाल उठता है कि फायरिंग हुई तो आखिर गोली चलाने वाले कौन लोग थे. क्या फायरिंग की घटनाएं किसी साजिश का हिस्सा हैं या फिर फायरिंग की खबर फैलाकर माहौल बिगाड़ने की साजिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें : गांधी का स्वतंत्रता संग्राम महज एक बड़ा ड्रामा था, बीजेपी नेता अनंत हेगड़े का बड़ा बयान

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता और सशस्त्र अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत हत्या की कोशिश का एक मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है. जामिया नगर में इस एक ही सप्ताह में गोलीबारी की यह तीसरी घटना है.

गौरतलब है कि शाहीन बाग इलाके में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान शनिवार को 25 वर्षीय एक युवक ने हवा में गोली चलाई थी. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले गत गुरुवार को एक व्यक्ति ने सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई थी जिसमें जामिया मिल्लिया इस्लामिया का एक छात्र घायल हो गया था.

यह भी पढ़ें : दिल्ली विधानसभा चुनाव : भाजपा ने झोंकी ताकत, आज कड़कड़डुमा में पीएम नरेंद्र करेंगी रैली

इस बीच, ओखला से कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिम मोहम्मद खान ने बताया कि हालिया घटना रात करीब साढ़े 11 बजे हुई. एक छात्र ने कहा, ‘‘ हमने गोली की आवाज सुनी. जब हम बाहर आए तो दो लोगों को स्कूटी पर जाते देखा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमने वाहन का नंबर तुरन्त लिख लिया और पुलिस को फोन किया.’’

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जामिया के स्टूडेंट्स लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन कई बार हिंसक रूप भी ले चुका है. रविवार देर रात दो स्कूटी सवारों ने जामिया मिल्‍लिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय के गेट नंबर 5 के बाहर फायरिंग की. स्कूटी का नंबर 1534 बताया जा रहा है. फायरिंग की घटना के बाद जामिया के आसपास फिर से लोगों का जुटना शुरू हो गया था.