logo-image

जंतर मंतर पर धरना देने वाले अज्ञातों के खिलाफ मामला दर्ज, 137 लोगों को लिया था हिरासत में 

दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर धरना देने के चलते अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है.

Updated on: 13 Oct 2020, 01:12 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर धरना देने के चलते अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है. रिपोर्ट आईपीसी धारा 188, महामारी अधिनियम 3 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 51 बी  के तहत मामला दर्ज किया है. किसान बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा किया गया. पुलिस ने 137 लोगों को हिरासत में लिया था लेकिन बाद में उन्हें जाने दिया. नूरपुर में अपनी किसान यात्रा के तीसरे दिन जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोला है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रैली में कहा, 6 साल से मोदी सरकार किसानों, मजदूरों और गरीबों पर आक्रमण कर रही है. गरीबों के लिए मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया, सिर्फ अपने अमीर दोस्तों के लिए ही किया. उन्होंने आगे कहा कि आज हमारे देश के जवान बॉर्डर पर खड़े हैं, लेकिन मोदी 8000 करोड़ के विमान खरीद रहे हैं. राहुल ने कहा कि कांग्रेस अपने स्टैंड से पीछे नहीं हटेगी. कांग्रेस की सरकार आते ही हम इन तीनों कानूनों को फाड़ कर फेंक देंगे.

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि कृषि संबंधी तीन ‘काले कानूनों’ से खाद्य सुरक्षा की व्यवस्था नष्ट हो जाएगी. उन्होंने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन कानूनों के जरिए अपने कुछ पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाना चाहते हैं. गांधी ने कहा कि ये जो तीनों कानून बनाए गए हैं वो खाद्य सुरक्षा की मौजूदा व्यवस्था को नष्ट करने का प्रयास है. कांग्रेस नेता के मुताबिक, इन कानूनों से पंजाब और हरियाणा पर सबसे ज्यादा विपरीत असर होगा. उन्होंने कहा कि पहले नोटबंदी की गई और जीएसटी लागू किया गया.