News Nation Logo

दिल्ली में दंगाइयों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ले रही है ड्रोन की मदद, 11 FIR दर्ज

देश की राजधानी दिल्ली में हालात खराब हो गए हैं. उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि एक महीने के भीतर धारा 144 लगा दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 25 Feb 2020, 06:55:14 PM
दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा

दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में हालात खराब हो गए हैं. उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि एक महीने के भीतर धारा 144 (Section 144) लगा दी गई है. हिंसा में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में भड़की हिंसा पर दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा (Delhi Police PRO MS Randhawa) ने कहा, 'नॉर्थ ईस्ट जिले में कुछ हिंसा की घटनाएं घटित हुई जिसकी वजह से वहां पुलिस तैनात की गई. हिंसा में हेड कांस्टेबल रतन लाल को जान गंवानी पड़ी और डीसीपी शाहदरा को सिर में चोट लगी. साथ ही 56 पुलिसकर्मी और 130 नागरिक घायल हैं.'

दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा ने आगे बताया, 'प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू. लोगों से शांति बनाए रखने और अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील करते हैं. मैं विशेष रूप से उत्तर पूर्वी दिल्ली में लोगों से अपने हाथों में कानून नहीं लेने की अपील करता हूं. हम ड्रोन की मदद भी ले रहे हैं.'

इसे भी पढ़ें:दिल्ली दंगा: अमित शाह ने मृतक हेड कांस्टेबल की पत्नी को लिखा पत्र, कही ये बात

पुलिस बल की नहीं है कोई कमी

दंगाइयों को रोकने के लिए सुरक्षाबल की कमी है इस सवाल पर रंधावा ने कहा, 'मैं इस बात से इनकार करता हूं कि पुलिस बल की कोई कमी है. पूर्वोत्तर जिले में पर्याप्त बल तैनात किए गए हैं. सीआरपीएफ, आरएएफ और दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त संसाधन भी सक्रिय हैं. 11 एफआईआर दर्ज की गई हैं और कुछ को हिरासत में लिया गया है.

और पढ़ें: Delhi Riots: सोशल मीडिया पर 5 Viral Video को देखकर लें सबक, नहीं तो...

दमकल की गाड़ी को आग के हवाले किया गया

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में मंगलवार को कई जगहों पर पत्थरबाजी हुई. कई मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया है. आग बुझाने के लिए पहुंची दमकल की गाड़ियों पर भी पथराव किया गया. एक दमकल की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया.

First Published : 25 Feb 2020, 06:53:47 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×